Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

सप्लाई एवं ठेका मजदूरों की मांग सेल प्रबंधन नहीं देती है तो हम अपनी मांगों को छीन कर भी लें सकते हैं : रामा पांडे, If SAIL management does not fulfill the demands of supply and contract labourers, then we can snatch our demands Rama Pandey,


 गुवा। सप्लाई एवं ठेका मजदूर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर गुवा रेलवे मार्केट स्थित झारखंड मजदूर संघर्ष संघ कार्यालय में गुरुवार देर शाम को बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता झारखंड मजदूर संघर्ष संघ के केंद्रीय अध्यक्ष रामा पांडे ने करते हुए मजदूरों को संबोधित कर कहा कि गुवा सेल प्रबंधन सप्लाई एवं ठेका मजदूरों की विभिन्न मांगों को नजर अंदाज कर उसे वंचित कर रहा है। 




अगर गुवा सेल प्रबंधन मजदूरों की मांगों पर जल्द ही कोई सकारात्मक पहल नहीं करती है तो बहुत ही जल्द सेल प्रबंधन के खिलाफ सभी मजदूर एकजुट होकर आंदोलन की रणनीति बनाते हुए चक्का जाम करने का निर्णय लिया है। सप्लाई एवं ठेका मजदूरों की मांग सेल प्रबंधन नहीं देती है तो सभी सप्लाई एवं ठेका मजदर अपनी मांगों को छीन कर भी ले सकते हैं। मांगों के संदर्भ में श्री पांडे ने कहा कि मजदूरों की मांग है कि ठेका मजदूरों को सेल प्रबंधन ने आश्वासन दिया था कि सभी ठेका मजदूरों का मेडिकल कार्ड बनेगा परंतु सेल प्रबंधन ने साफ-साफ मना कर दिया कि अब ठेका मजदूरों का मेडिकल कार्ड नहीं बनेगा। 


सप्लाई मजदूरों को सीक छुट्टी नहीं मिलता था, उसकी बढ़ोतरी की मांग यूनियन के द्वारा सेल प्रबंधन को दी गई थी। इस पर भी सेल प्रबंधन ने कहा था की बढ़ोतरी देंगे परंतु आज तक नहीं मिली। मिट्टी का पैसा जो मजदूरों को एक हजार रुपए की मांग सेल प्रबंधन से की गई थी वह भी आज तक मजदूरों को नहीं दिया गया। सेल प्रबंधन द्वारा सिर्फ और सिर्फ आश्वासन ही मिलता रहा है। यह आश्वासन कब तक? अब मजदूर आश्वासन पर अमल न करते हुए अपनी मांगों को लेकर सेल प्रबंधन से छीन कर लेने का मन बना लिए हैं।




 एक सप्ताह के अंदर आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएंगी। इसकी तैयारी को लेकर एक विशाल बैठक गुवा सेल क्लब में बहुत जल्द कर आंदोलन कब करना है बता दी जाएगी। बैठक में केंद्रीय अध्यक्ष रामा पांडे, महामंत्री अंतर्यामी महाकुड, किशोर सिंह, संजू गोच्छाईत, राकेश यादव, चंद्रिका खण्डाईत, कमल मोदी, टीमू गोच्छाईत, विष्णु प्रसाद, उमेश नाग, दीपक हाईबुरु, दामु चातर, मुरली करुवा सहित अन्य मौजूद थे।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template