Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

ग्रीष्मावकाश में छात्रों के लिए पहली बार खो खो खेल कौशल प्रशिक्षण किया गया शुरू, Kho Kho game skills training was started for the first time for students during summer vacations,

 


जमशेदपुर। खो खो क्लब के सौजन्य से 20 मई को प्रातः 6:30 ग्रीष्मावकाश के उपलक्ष्य में खो-खो खेल कौशल को विकसित करने के उद्देश्य से, जमशेदपुर के सीताराम डेरा स्थित सामुदायिक विकास केंद्र परिसर में ग्रीष्मावकाश खो खो प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ हुआ। 




मौके पर बतौर मुख्य अतिथि शहर की जानी-मानी समाज सेविका एवं अग्रणी सामाजिक संगठन सृष्टि महिला विकास सहयोग समिति की संरक्षक जानी मानी समाजसेवी रानी गुप्ता एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुई समाज सेवी शंकर जोशी और जिला खो-खो संघ के कोषाध्यक्ष श्याम शर्मा की मौजूदगी में प्रशिक्षण शिविर का विधिवत उद्घाटन संपन्न हुआ। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि सह समाजसेवीका रानी गुप्ता ने जमशेदपुर खो खो क्लब के संस्थापक सह प्रशिक्षक एवं निर्णायक सुबोल चटर्जी के सकारात्मक प्रयासों की सराहना करते हुए उनके प्रशिक्षु खिलाड़ियों की राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि के लिए बधाई दिया । 


उन्होंने कहा कुशल प्रशिक्षकों के अभाव में शहर में खो-खो खेल के स्तर में कुछ ठहराव सा आ गया है। जिसे गति प्रदान करने की आवश्यकता है। अब खिलाड़ियों के लिए राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार के सकारात्मक प्रयासों से कई सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं जिससे खिलाड़ियों में एक नई उम्मीद दिखाई दे रही है। हमें विश्वास है यह खेल भी अन्य खेलों की भांति उन्नति करेगा। भविष्य में शहर के काफी खिलाड़ी इस तरह के शिविर से लाभान्वित होंगे और जिला , राज्य और देश का नाम शुमार करेंगे। 


शिविर की सफलता की कामना करते हुए हर संभव सहयोग देने का वादा किया। पहली बार जमशेदपुर खो खो क्लब के द्वारा आयोजित इस शिविर में 50 छात्र छात्राएं भाग ले रहे हैं। यह शिविर आगामी 30 मई 2024 को संपन्न होगा। क्लब की ओर से प्रशिक्षण खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे। कार्यक्रम का संचालन श्याम शर्मा ने किया और धन्यवाद ज्ञापन सुबोध चटर्जी ने दिया। कार्यक्रम के दौरान स्थानीय क्लब के सदस्यों का सराहनीय सहयोग रहा।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template