Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

संत जेवियर्स बालक उच्च विद्यालय को पराजित कर पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर सुपर डिवीजन में, Padmavati Jain Saraswati Shishu Vidya Mandir in Super Division by defeating St. Xavier's Boys High School


चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे 13वीं ज्ञान चंद जैन अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत आज खेले गए ग्रुप-ए के अंतिम लीग मैच में पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर चाईबासा ने संत जेवियर्स बालक उच्च विद्यालय चाईबासा को एकतरफा मुकाबले में 112 रनों के भारी अंतर से पराजित कर न सिर्फ पूरे चार अंक हासिल किए बल्कि ग्रुप में पहला स्थान हासिल करने के कारण सुपर डिवीजन के लिए भी क्वालीफाई कर लिया।




चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस संत जेवियर्स बालक उच्च विद्यालय के कप्तान ने जीता तथा विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उनका यह निर्णय गलत साबित हुआ जब पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के बल्लेबाजों ने निर्धारित बीस ओवर में मात्र दो विकेट खोकर 193 रन ठोक डाले जो इस प्रतियोगिता का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। 


इस टीम की ओर से सबसे अच्छी बल्लेबाजी उद्घाटक बल्लेबाज अनुज गिरी ने की जिसने मात्र उनसठ गेदों का सामना करते हुए नौ चौकों एवं तीन छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 91 नाबाद रनों की पारी खेली और मात्र नौ रन के अंतर से शतक बनाने से चूक गया। अन्य बल्लेबाजों में चंद्रमोहन साव ने चार चौकों की सहायता से 46 नाबाद रन तथा सुभाष प्रमाणिक ने पाँच चौकों की मदद से 31 रन बनाए। संत जेवियर्स बालक उच्च विद्यालय की ओर से फैशल रहमान को एक सफलता हाथ लगी जबकि एक खिलाड़ी रन आउट का शिकार हुआ। 


जीत के लिए निर्धारित बीस ओवर में 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी संत जेवियर्स बालक उच्च विद्यालय की पूरी टीम 16.1 ओवर में मात्र 81 रन बनाकर आल आउट हो गई और 112 रनों के भारी अंतर से मैच गंवा बैठी। संत जेवियर्स बालक उच्च विद्यालय की ओर से रजाउल हक ने 13 रन, तथा रणवीर कुमार एवं प्रिंस दास ने 12-12 रनों का योगदान दिया। पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर की ओर से गेंदबाजी करते हुए अविनाश गुप्ता ने 19 रन देकर चार विकेट तथा आयुष कुमार ने 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। शुभम एवं अनुज गिरी को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ। 




मैच समाप्ति के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के आजीवन सदस्य सह स्टेट पैनल के स्कोरर संदीप रॉय ने पद्मावती जैन सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के बल्लेबाज अनुज गिरी को उसकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार देकर सम्मानित किया। ज्ञान चंद जैन अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत कल ग्रुप लीग का अंतिम मैच सुरजमल जैन डी० ए० वी० पब्लिक स्कूल चाईबासा और संत विवेका इंगलिश स्कूल चाईबासा के बीच खेला जाएगा। यह मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि कल के मैच के परिणाम पर ही यह तय होगा कि ग्रुप-सी से कौन सी एक टीम सुपर डिवीजन के लिए क्वालीफाई करेगी।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template