Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

रंभा शैक्षणिक संस्थान में सेबी द्वारा मार्केट में निवेश व रकम जमा करने के मूलभूत सिद्धांतों और सुविधाओं की जानकारी देते हुए कार्यक्रम आयोजित, A program was organized by SEBI at Rambha Educational Institute giving information about the basic principles and facilities of investing and depositing money in the market.


पोटका। कोलकाता के भारतीय प्रतिभूति और विनियम बोर्ड कार्यालय ( सेबी ) के द्वारा आज रंभा कॉलेज ऑफ एजुकेशन , रंभा कॉलेज और रंभा कॉलेज ऑफ नर्सिंग के फैकल्टी और विद्यार्थियों के बीच मार्केट में निवेश और रकम जमा करने के मूलभूत सिद्धांतों और सुविधाओं पर चर्चा की गई। इस कार्यक्रम में सिक्योरिटी मार्केट ट्रेनर डॉक्टर सुजीत मुखर्जी उपस्थित थे।  ऑनलाइन के द्वारा  अद्वैत जी और  गुवाहाटी से पीतांबर जी ने भी अपनी बात रखी।  इन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि किस तरह से वह बाजार में सुरक्षित निवेश  कर सकते हैं। बाजार के बदलते परिवेश पर भी चर्चा की गई।  साथ ही यह भी बताया गया कि कभी भी निवेशक अपने मोबाइल नंबर और मेल आईडी को बिना किसी उचित कारण के किसी के साथ शेयर ना करें। गोपनीयता की शर्तों पर भी बात की गई।




इस कार्यक्रम में डीमैट अकाउंट , योनो एप्प , सार्थक एप्प के बारे में भी बताया गया। मार्केट संबंधी निवेश के संदर्भ में सेबी की भूमिका पर भी चर्चा की गई। ओपन सेशन में विद्यार्थियों ने भी प्रश्न उत्तर के माध्यम से अपनी जानकारी को हासिल किया । साथ ही फीडबैक फॉर्म भी भराया गया।  


कॉलेज के सचिव गौरव कुमार बचन ने कहा कि विद्यार्थियों को जीवन के व्यावहारिक पक्ष की जानकारी देने के लिए समय-समय पर बाजार मार्केट और निवेश से संबंधित सेमिनार कराए जाते हैं ताकि आत्मनिर्भर होने के बाद विद्यार्थी अपने धन की बचत और निवेश सावधानी से करें। इस कार्यक्रम से संस्थान के सभी व्याख्यातागण, गैर शैक्षणिक सदस्य और विद्यार्थी लाभान्वित हुए ।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template