Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

एक्सएलआरआइ में एडमिशन का बदला ट्रेंड, एचआरएम में 50 प्रतिशत नॉन इंजीनियरिंग बैकग्राउंड वाले विद्यार्थियों का एडमिशन, Changed trend of admission in XLRI, admission of 50 percent students with non-engineering background in HRM,


एक्सएलआरआइ जमशेदपुर में नया शैक्षणिक सत्र 2024-26 शुरू, 551 विद्यार्थियों के परिचय सत्र का आयोजन

 एक्सएलआरआइ में एडमिशन का ट्रेंड बदला है. दो साल के मैनेजमेंट के कोर्स में अब तक इंजीनियरों का दबदबा रहता था, लेकिन इस बार बिजनेस मैनेजमेंट के साथ ही ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट में भी ये मिथक टूटी है। सत्र 2024-2026 में मैनेजमेंट ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट में 50 प्रतिशत विद्यार्थी इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के हैं, लेकिन पहली बार संस्थान में 50 प्रतिशत नॉन इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के विद्यार्थियों को भी एडमिशन मिल सका है।




हालांकि बिजनेस मैनेजमेंट में कुल 55 प्रतिशत इंजीनियरिंग, जबकि 45 प्रतिशत नॉन इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के विद्यार्थियों का चयन किया गया है। ये बातें एक्सएलआरआइ के टाटा ऑडिटोरियम में नये शैक्षणिक सत्र 2022-2024 के उद्घाटन सत्र शुरू होने के मौके पर उभर कर सामने आयी। एक्सएलआरआइ में सोमवार से नये सत्र की शुरुआत की गयी। जिसमें बिजनेस मैनेजमेंट, ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट के साथ ही एफपीएम समेत अन्य कोर्सों में एडमिशन लेने वाले सभी 551 बच्चों के साथ ही उनके माता-पिता, संस्थान के डायरेक्टर, डीन, 70 शिक्षकों के साथ ही गैर शैक्षणिक कर्मचारी भी मौजूद थे।


एक्सएलआरआइ के डायरेक्टर फादर एस जॉर्ज एसजे, डीन एडमिनिस्ट्रेशन एंड फाइनेंस फादर डोनाल्ड डी सिल्वा एसजे, डीन एकेडमिक्स प्रो. संजय पात्रो ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। डीन एकेडमिक्स  प्रो. संजय पात्रो ने जहां स्वागत भाषण दिया वहीं डीन एडमिनिस्ट्रेशन एंड फाइनेंस फादर डोनाल्ड डी सिल्वा एसजे ने प्रार्थना की। मौके पर सभी छात्रों को एक्सएलआरआइ जमशेदपुर परिवार में स्वागत किया गया। साथ ही सभी प्रोफेसरों से मिलवाया गया।


डायरेक्टर फादर एस जॉर्ज एसजे ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज से आप सभी एक परिवर्तनकारी यात्रा की शुरुआत करने जा रहे हैं। उन्होंने सभी से सत्य और ज्ञान के लिए प्रार्थना करने का आह्वान किया. कहा कि सत्य प्रकाश के रूप में आता है, अपने भीतर एक दीपक जलाएं और उत्कृष्टता का लक्ष्य रखें।उन्होंने कहा कि एक्सएलआरआइ एक जुनून है और आपने इस यात्रा का हिस्सा बनकर अपने लिए सही चुनाव किया है।


इस दौरान बताया गया कि एक्सएलआरआइ ने हमेशा लिंगानुपात पर बल दिया है। भारत में मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाली कई पहली महिलाएं एक्सएलआरआइ से हैं।  एक्सएलआरआइ मजबूत मूल्यों के साथ एक जेसुइट संस्थान होने के नाते, न केवल महिलाओं को बहुत सम्मान देता है, बल्कि उन्हें सुरक्षित और सशक्त भी महसूस कराता है। 

कोर्स - कुल विद्यार्थी- महिला- पुरुष - इंजीनियरिंग बैकग्राउंड 

पीजीडीएम ( बीएम) - 236 : 31 % : 69 % : 55 %

पीजीडीएम ( एचआरएम) - 180 : 59 % : 41 % : 50 % 

पीजीडीएम ( जीएम ) - 112 : 30 % : 70 % : 79 %

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template