Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

कपड़े के थैलों का वितरण कर इनरव्हील क्लब के सदस्यों ने प्लास्टिक के खतरों से लोगों को किया आगाह, Innerwheel Club members warned people about the dangers of plastic by distributing cloth bags.


चाईबासा। इनर व्हील क्लब चाईबासा शाखा द्वारा 3 जुलाई अंतर्राष्ट्रीय प्लास्टिक बैग मुक्त दिवस के अवसर पर जागरूकता अभियान चलाया गया । शहर के पोस्ट ऑफिस चौक के आसपास के दुकानदारों को जूट और कपड़े के थैलों का वितरण किया गया । इस अवसर पर क्लब की अध्यक्ष देवयानी दे ने बताया कि प्लास्टिक संपूर्ण जीव जगत के लिए हानिकारक है । हमें ज्यादा से ज्यादा कपड़े या जूट के बैग का प्रयोग करना चाहिए। 




क्लब के सदस्यों ने स्थानीय दुकानदारों को प्लास्टिक के खतरों से सचेत किया और नि:शुल्क बैग का वितरण भी किया। उन्होंने आगे बताया कि प्लास्टिक बैग किराने की खरीदारी के लिए सुविधाजनक लग सकते हैं, लेकिन वे पर्यावरण पर बहुत बड़ा बोझ हैं। जैसा कि हम सब जानते हैं कि प्लास्टिक बैग को विघटित होने में सैकड़ों साल तक का समय लग सकता है और हमारे जलमार्गों को प्रदूषित करते हैं। 


बांग्लादेश दुनिया का पहला ऐसा देश बन गया। जिसने 2002 में पतली प्लास्टिक की थैलियों पर प्रतिबंध लगाया था, क्योंकि यह पाया गया था कि विनाशकारी बाढ़ के दौरान जल निकासी प्रणालियों को अवरुद्ध करने में प्लास्टिक की थैलियों की भूमिका पाया गया। प्लास्टिक के विरुद्ध अभियान में क्लब की सदस्य सचिव ममता जिंदल, संपादक सीमा राठौर,  ट्रेजरर खजांची खुशबू दोदराजका, सदस्य भावना राठौड़, प्रीति दोदराजका, सोनी पिरोजीवाला, प्रियंका राठौर आदि उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template