Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

नक्सलियों के गढ़ थोलकोबाद मैं सीआरपीएफ ने निकाली तिरंगा यात्रा, CRPF takes out Tiranga Yatra in Maoist stronghold Tholkobad


गुवा
। सारंडा का थोलकोबाद कभी नक्सलियों की राजधानी हुआ करती थी। उसी थोलकोबाद में सीआरपीएफ-26 बटालियन के पदाधिकारी व जवान ” मेरी माटी मेरा देश ” अभियान के तहत आज शान से तिरंगा लहरा रहे है। आजादी का अमृत महोत्सव पर ” मेरी माटी मेरा देश ” अभियान के तहत कमलेन्द्र प्रताप सिंह, कमांडेंट 26 बटालियन सीआरपीएफ के निर्देशानुसार एमके चौरसिया, सहायक कमांडेंट, डी / 26 बटालियन, थोलकोबाद के नेतृत्व में सभी जवानों ने मेरी माटी मेरा देश पंचप्राण की शपथ ली। 

हर घर तिरंगा अभियान के तहत सीआरपीएफ ने थोलकोबाद में स्कूली बच्चों और ग्रामीणों को तिरंगा ध्वज वितरण किया। इस दौरान सहायक कमांडेंट एमके चौरसिया ने बच्चों व ग्रामीणों को स्वतंत्रता दिवस एवं पौधरोपण के महत्त्व को समझाया। तत्पश्चात थोलकोबाद में मोटरसाइकिल रैली निकालकर ग्रामवासियों को जागरूक किया गया। जवानों ने ग्रामीणों को तिरंगा देकर हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने की अपील की। इस दौरान तिरंगा के सम्मान व देशभक्ति का जज्बा बच्चों और ग्रामवासियों में जगाया गया। 


उल्लेखनीय है कि लगभग एक दशक पूर्व तक सारंडा जंगल का थोलकोबाद क्षेत्र नक्सलियों की राजधानी थी। इस क्षेत्र के स्कूलों व गांवों में नक्सली स्वतंत्रता एवं गणतंत्र दिवस के दिन उल्टा तिरंगा व काला झंडा फहराकर ग्रामीणों को देश विरोधी कार्य में झोंकते थे। लेकिन सीआरपीएफ की पराक्रम व बलिदान ने इस जंगल को नक्सलियों से लगभग मुक्त कर दिया है एवं सभी क्षेत्रों में तिरंगा शान से लहरा रहा है।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template