Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

डी.बी.एम.एस. कॉलेज ऑफ़ एजूकेशन में ग्रेजुएशन नाइट समारोह, D.B.M.S. Graduation Night Celebration at College of Education


जमशेदपुर।
डी.बी.एम.एस. कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन जमशेदपुर के सभागार में 2023 का ग्रेजुएशन नाइट समारोह संपन्न हुआ। इस समारोह के मुख्य अतिथि थे कोल्हान विश्वविद्यालय के कुल सचिव डॉ. जयंत शेखर और विशिष्ठ अतिथि डॉ. संजीव आनंद सीवीसी थे। समारोह में डी.बी.एम.एस. ट्रस्ट की संरक्षिका श्रीमती भानुमती नीलकंठन कॉलेज के चेयरपर्सन फाइनेंस बी.चंद्रशेखर सचिव श्रीमती श्रीप्रिया धर्मराजन, संयुक्त सचिव श्रीमती उषा रामनाथन एवं तमिल सेल्वी बालाकृष्णन, गर्वनिंग बॉडी के सचिव सतीश कुमार सिंह ,डी.बी.एम.एस कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन के कोषाध्यक्ष एस.धर्मराजन डॉक्टर जूही समर्पिता, प्राचार्य डॉक्टर मोनिका उप्पल, उप प्राचार्य सभी शिक्षक शिक्षिकाएं कॉलेज के कर्मचारी और छात्र-छात्राएं इस समारोह में उपस्थित थीं। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती अंजली गणेशन ने किया।

समारोह के आरंभ में मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों का परिचय बी.एड की छात्रा सुश्री हर्षा मोदी द्वारा किया गया। उसके पश्चात सभी अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। गणेश वंदना संगीत शिक्षिका श्रीमती अमृता चौधरी एवं बी.एड की छात्राओं के द्वारा प्रस्तुत किया गया। 

इसके पश्चात कॉलेज की प्राचार्य डॉक्टर जूही समर्पिता ने अपना  वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।  तत्पश्चात श्रीमती श्रीप्रिया धर्मराजन कॉलेज की सचिव ने अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। श्री बी.चंद्रशेखर कॉलेज तथा डी.बी.एम.एस के ट्रस्ट के चेयरपर्सन ने आगत अतिथियों का स्वागत संबोधन प्रस्तुत किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि डी.बी.एम.एस कॉलेज आफ एजुकेशन बहुत कम ही समय में महाविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए उनके विकास के लिए समुचित सुविधा महाविद्यालय सतत प्रदान करते आया है।

इसके पश्चात विभिन्न अवार्ड  प्रदान किया गया, जिसमें जनरल प्रोफिशिएंसी अवार्ड काजल महतो बी.एड 2020-22, के. चंद्रमणि डी.एल.एड 2019-21 साथ ही प्रियंका महेश्वरी को प्रदान किया गया। यह सम्मान डी.बी.एम.एस ट्रस्ट के चेयरपर्सन बी.चंद्रशेखर के द्वारा किया गया। 

विभिन्न विषयों में उच्च प्राप्तांक प्राप्त करने वाली छात्राओं में हिंदी की सुश्री एम. मनीषा को सम्मानित किया गया। वहीं अंग्रेजी में अरि.अश्विनी, समाजअध्ययन के लिए सना. परवीन, भूगोल विषय के लिए सुशीला बागे,अर्थशास्त्र विषय में शिखा शर्मा, जीव विज्ञान के लिए मंदिरा सेन शारीरिक विज्ञान के लिए प्रियंका ठाकुर, और गणित विषय में श्रेया विश्वास को सम्मान से सम्मानित किया गया। यह सम्मान एस.धर्मराजन कोषाध्यक्ष एवं सतीश कुमार सिंह सचिव गवर्निग बॉडी के द्वारा प्रदान किया गया। प्राचार्या सम्मान अभय प्रताप बी.एड 2020-22 के छात्र को प्राचार्या महोदया के द्वारा डॉ.वीणा रानी श्रीवास्तव सम्मान प्रदान किया गया। वहीं ट्रायल ब्लेजर अवार्ड प्रेम नीतीश लकड़ा को शिव शंकर सिंह सदस्य डी.बी.एम.एस ट्रस्ट के द्वारा रानी सिंह की स्मृति में  सम्मान प्रदान किया गया। ट्रेंड सेटर अवार्ड छात्रा डी. कोमल को प्रदान किया गया। जिसे श्रीमती श्रीप्रिया धर्मराजन ने स्वर्गीय के.शिवासुब्रमनियम की स्मृति में सम्मान प्रदान किया।

के.शिवासुब्रमनियम की स्मृति में परसीवियंन्स अवार्ड प्रीति चाचरा बी.एड. 2020-22 और लवली कुमारी डी.एल.एड. 2020-22 विद्यार्थी को श्रीमती श्रीप्रिया धर्मराजन के द्वारा प्रदान किया गया। कक्षा में उत्तम उपस्थिति के लिए प्रियम सिंह,बी.एड 2020-22, रूबी कुमारी 2019-21 और रश्मि मुर्मू 2020-22 को मुख्य अतिथि ने सम्मान प्रदान किया वहीं रोट्रेक्ट क्लब के विभिन्न कार्यक्रमों में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए हर्षा मोदी , कुमारी काजल 2021-23 को सम्मानित किया गया।

सभी विद्यार्थियों के लिए हर संभव सहायता के लिए तत्पर इस कार्य में अभिषेक कुमार सिंह बी.एड 2020-22 के छात्र को तथा तरनजीत कौर डी.एल.एड 2020-22 सत्र की छात्रा को सम्मानित किया गया। ऑलराउंडर सम्मान प्रियांशु कुमारी बी.एड 2020-22  की छात्रा को प्रदान किया गया। वहीं मनप्रीत कौर को जो डी.एल.एड. 2020 22 की छात्रा रही उन्हें यह सम्मान मुख्य अतिथि के द्वारा प्रदान किया गया। सतीश कुमार सिंह ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। वहीं मुख्य अतिथि का परिचय संयुक्त सचिव श्रीमती उषा रामनाथन ने किया।

 मुख्य अतिथि डॉ.जयंत शेखर ने अपने संबोधन में कहा कि डी.बी.एम.एस. कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन में अल्पसमय में ही शैक्षणिक गुणवत्ता को पाठ्यक्रम के अन्तर्गत समुचित शिक्षण प्रदान कर आदर्श प्रस्तुत किया है , जो अन्य महाविद्यालयों के लिए अनुकरणीय है। इसके पश्चात् मुख्य अतिथि को सम्मानित बी. चंद्रशेखर के द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। विशिष्ठ अतिथि डॉ.संजीव आनंद ने अपने संबोधन में कहा कि आज शिक्षा का स्तर चिंताजनक है और पीढ़ियों का निर्माण एक चुनौतीपूर्णकार्य है।  

हमें विश्वास है कि डी.बी.एम.एस कॉलेज के प्रबंधन, प्राचार्या और शिक्षक समुदाय ने इस क्षेत्र में  बहुत ही प्रशंसनीय कार्य किया है। में महाविद्यालय को बधाई देता हूँ | विभिन्न प्रतियोगिताओं में अब्बल स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया गया । सभा के अंत में काजल महतो बी.एड 2020-22 छात्र ने अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया वही प्राचार्या महोदया को स्क्रॉल छात्र-छात्राओं ने समर्पित किया। रोट्रेक्ट क्लब के बैज को रोट्रेक्ट क्लब के सदस्य को प्रदान किया गया। सभा के अंत में कॉलेज के कोषाध्यक्ष एस. धर्मराजन द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template