Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

मेरा माटी मेरा देश अभियान को लेकर गुवा पश्चिमी पंचायत में बैठक, Meeting in Guava West Panchayat regarding Mera Mati Mera Desh campaign


गुवा । मेरा माटी मेरा देश अभियान को लेकर गुरुवार को गुवा पश्चिमी पंचायत भवन में जनप्रतिनिधि ने नोवामुंडी प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों के प्राध्यापक, विभिन्न महिला समिति, आंगनवाड़ी सेविका,वार्ड सदस्यों के साथ बैठक किया। बैठक की अध्यक्षता पश्चिमी पंचायत मुखिया पद्मिनी लागुरी, पूर्वी पंचायत मुखिया चांदमनी लागुरी ने की। इस दौरान सबसे पहले स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों का जन्म प्रमाण पत्र, आधार कार्ड नहीं बन पा रहा है उसपर चर्चा की गई। इसपर नोवामुंडी भाग एक जिला परिषद सदस्य सुश्री देवकी कुमारी ने कहा कि इसके लिए बच्चों के अभिभावकों को जागरूक करने की जरूरत है। 

जब तक बच्चों के अभिभावक जागरूक नहीं होंगे तब तक बच्चों का जन्म प्रमाण पत्र आधार कार्ड बनवाने में कठिनाइयां होगी। साथ ही साथ बच्चों का प्रमाण पत्र बनवाने के लिए स्कूल के शिक्षक, आंगनवाड़ी केंद्र की साहिया, महिला समिति वार्ड सदस्यों को भी आगे बढ़कर अभिवावकों को जागरूक कर बच्चों का जन्म प्रमाण पत्र आधार कार्ड बनवाने में पहल करनी चाहिए। साथ ही अंचल कार्यालय से बात कर क्षेत्र में शिविर लगाकर बच्चों का प्रमाण पत्र बनवाया जाएगा। 

स्थानीय लोगों से अपील किया गया कि इसके लिए आंगनवाडी केंद्र, स्कूलों में शिक्षकों से मिलकर प्रमाण पत्र बनवाने कि पूरी जानकारी ली जा सकती है। उसके बाद 15 अगस्त को लेकर चर्चा की गई। गुवा पश्चिमी एवं पूर्वी पंचायत भवन से आगामी 14 अगस्त को मेरा माटी मेरा देश अभियान के तहत स्कूलों के बच्चों के द्वारा रैली निकाली जाएगी। इस दौरान इस मौके पर जनप्रतिनिधियों के साथ पंचायत सचिव कृतिधर महतो सहित विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य एवं आंगनवाडी सेविका महिला समिति, वार्ड सदस्य व मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template