Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

पान तांती समाज की हुई बैठक में बना मांग अधिकार पद यात्रा की रणनीति, Strategy for Demand Rights Pad Yatra made in the meeting of Pan Tanti Samaj


गुवा । कोल्हान प्रमंडल पान तांती समाज कल्याण समिति गुवा इकाई की बैठक आज सोमवार को कैलाश नगर में समिति के अध्यक्ष कैलाश दास की अध्यक्षता में की गई। बैठक में 13 सितम्बर 2023 के अधिकार मांग पदयात्रा को लेकर विशेष रूप से रणनीति पर मंथन किया गया। यह बैठक कोल्हान प्रमंडल पान तांती समाज कल्याण सामिति के केंद्रीय सभी सदस्यों के उपस्थित में की गई। साथ ही बैठक में समाज को अनुसूचित जाति के प्रारूप से 1986 में तत्कालीन कल्याण विभागीय अधिकारी के निजी विचार से पान तांती समाज को अनुसूचित जाति के दर्जे से हटा दिया गया है और इसकी मांग को लेकर कई वर्षों से समाज संघर्ष कर रहा है। 


केंद्रीय सदस्यों ने बताया कि झारखंड के मुख्यमंत्री से वार्ता में इस संबंध में चर्चा हो चुकी है। यह मांग मंत्री को भी अवगत कराया गया है कि कोल्हान में अनिवार्यता है। और इसकी सारी कागजी प्रारूप साक्ष्य के रूप में उपलब्ध है। किंतु इस विषय पर दोबारा किसी प्रकार का कार्यवाही नही देखी जा रही है। जो कि कोई मांग नया नही जो आरक्षण अनुसूचित जाति के आधार पर मिलते आ रहा है। जिसे रोका गया है उसे दोबारा शुरू किया जाय न कि किसी प्रकार की कोई नए नियम की मांग की जा रही है। इसी पर राज्य सरकार को अपना ध्यान और समाज की एकता और शक्ति को प्रदर्शित करने के लिए एक दिवसीय पद यात्रा चाईबासा के शहीद पार्क से कोल्हान आयुक्त कार्यलय में ज्ञापन देकर समाज की जागरूकता, एकता दर्शाने के लिए सभी इस विशाल आंदोलन पर शामिल होने का निर्णय लिया गया। 

इस विशाल मांग अधिकार पद यात्रा में कोल्हान के सभी प्रखंडों से स्वजातीय बंधु शामिल होंगे। बैठक में केंद्रीय अध्यक्ष मोतीलाल दास, समाज के संस्थापक उमाकांत दास, केंद्रीय महासचिव हरीश चंद्र भंज,प्रवक्ता जगदीश दास, केंद्रीय संगठन सचिव जितेंद्र दास, केंद्रीय सदस्य गुरुचरण पात्रो, मनोहरपुर प्रखंड अध्यक्ष जगन्नाथपुर से आशीष दास, गुवा नगर समिति के संरक्षक विश्वजीत तांती, अध्यक्ष शंकर दास, उपसचिव सावित्री देवी,दीपा दास, संगठन सचिव सचिन केशरी, दयानिधि तांती, सलाहकार गुरुचरण पान, राजू पान,गंगाधर केसरी, कैलाश नगर समिति के अध्यक्ष कैलाश दास, सचिव शंकर दास, उपसचिव शताक्षी दास, मोहिनी दास ,गुवा पान तांती महिला समिति के उपाध्यक्ष बुधनी देवी, कल्याण नगर समिति के अध्यक्ष लक्ष्मण तांती,बिरसा नगर समिति के उपाध्यक्ष ललित पान, संगठन सचिव रूपेश दास,विवेक दास, जाटा हाटिंग अध्यक्ष लक्ष्मी देवी, शक्ति नगर कोषाध्यक्ष सुदीप दास एवं विभिन्न नगरों से आये ढेरों महिला,पुरूष एवं युवा वर्ग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template