Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

वेस्ट सिंहभूम फोटोग्राफर एसोसिएशन की ओर से फोटोग्राफी कार्यशाला का हुआ आयोजन,Photography workshop organized by West Singhbhum Photographers Association


चक्रधरपुर। कैनन इमेजिंग अकैडमी द्वारा वेस्ट सिंहभूम फोटोग्राफर एसोसिएशन के तत्वावधान मे रविवार को एक दिवसीय चाईबासा स्तिथ संत मेरी ऑडिटोरियम हॉल मे फोटोग्राफी कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में फोटोग्राफरों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। ईस्टर्न इण्डिया के जाने माने मेंटर जो कोलकाता वेस्ट बंगाल से अनिदो बासु सर ने फोटोग्राफी मे अपना अनुभव एवं कैनन कैमरे की विशेष तकनीक एवं नई फीचर्स के बारे में सभी के समक्ष अपनी जानकारी साझा किया।


अनिदो ने कहा फोटो में सब्जेक्ट का महत्व होता है। फोटो की सुंदरता, बढ़िया एक्सपोजर, लाइट, चमक और डीटेल्स ये सारी बातें बाद में आती हैं। अपनी तस्वीर के जरिए आप क्या दिखा रहे हैं यह महत्वपूर्ण होता है। फोटोग्राफर बनने के लिए सबसे अहम् है आपको कैमरे को चलाने की अच्छी समझ हो। साथ ही सही लाइटिंग, अपर्चर, फोकस, कम्पोजीशन, एक्सप्लोज़र कंट्रोल आदि सभी टेक्निकल जानकारी भी होनी चाहिए, ताकि आप अच्छी फोटो शूट कर सकेंगे। 

एसोसिएशन के सचिव संजय मुखी ने कहा कार्यशाला के माध्यम से हमारे जिले के सभी फोटोग्राफर का स्किल डेवलप हो और सभी एक मंच में जुड़े यहीं हमारे संस्था का उद्देश्य हैं। आज फोटोग्राफी हमारे जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा बन गई है और जिसके माध्यम से हम यादगार लम्हों को संजोते हैं। नवरात्रि को देखते हुए इस कार्यशाला मे महिला मॉडल को अगोमोनी के रूप मे प्रस्तुत किया गया।

जिससे अनिदो बासु सर ने सभी फोटोग्राफरों को लाइव फोटो सेशन मे तस्वीरे कैसी लेनी है बताया। इस कार्यशाला में एसोसिएशन के अध्यक्ष करुणा करन उदयान, सचिव संजय कुमार मुखी, शादाब आलम, शेख तबरेज, तरुण दास, दिलीप महतो, ज्ञानचंद प्रजापति, जय कुमार, सुदर्शन तामसाय, रोहित मुंडा एवं मनीष बंडिया के प्रयास से यह कार्यक्रम सफ़ल रहा।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template