Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

हेंसलबिल गांव में असंगठित मजदूरों के सशक्तिकरण हेतु ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया , Training program organized for empowerment of unorganized laborers in Hensalbil village


जमशेदपुर। पूर्वी सिंहभूम जिला के पोटका प्रखंड अंतर्गत हेंसलबिल गांव में असंगठित मजदूरों के सशक्तिकरण हेतु एक महत्वपूर्ण ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस प्रोग्राम में पोटका के 15 गांव के संगठन के लोग और धालभूमगढ़ ब्लॉक के 10 गांव के संगठन के लोग भाग लिए। इस ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान मुख्य रूप से असंगठित मजदूरों को मनरेगा और सामाजिक सुरक्षा के तहत सरकार द्वारा चलाई जा रही अलग-अलग योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। 

इन योजनाओं का लाभ किन किन व्यक्तियों को मिले और कैसे मिले। इस पर भी चर्चा की गई। जिसे कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य ट्रेनर, राकेश कुमार , रिटायर्ड श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी जमशेदपुर द्वारा की गई। वहीं कार्यक्रम के दौरान,अन्य ट्रेनर मोहम्मद शकील अहमद, एडवोकेट रांची हाई कोर्ट ने असंगठित मजदूरों के कानूनी अधिकारों पर विस्तार से बताया।

इस अद्भुत कार्यक्रम के दौरान हेसलबिल  ग्राम पंचायत की मुखिया श्रीमती सुमित्रा हसदा,पंचायत समिति सदस्य मंजू सरदार, डालसा से नागेंद्र कुमार, डोबो चकिया, नेहरू युवा केन्द्र से गुरबा पात्रो और संगठन संस्था के कार्यकर्ता  अनिरुद्ध सरकार, अरुण रजक, मोहम्मद कलीम, ललिता पुराण, और तपन गोराई मौजूद थे। जिन्होंने कार्यक्रम को सफलता से संचालित किया।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template