Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत रॉय का निधन, मुंबई के अस्पताल में चल रहा था इलाज, Sahara Group chief Subrata Roy passes away, undergoing treatment in Mumbai hospital

 


मुंबई। सहारा सुब्रत रॉय का मंगलवार को मुंबई में निधन हो गया। वह 75 साल के थे। उनका मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इलाज चल रहा था। वह विगत कई दिनों से बीमार चल रहे थे। उनके निधन पर समाजवादी पार्टी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। समाजवादी पार्टी ने सहारा श्री के निधन पर दुख जताते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “सहाराश्री सुब्रत रॉय का निधन, अत्यंत दुःखद। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहने का संबल प्राप्त हो। भावभीनी श्रद्धांजलि!”

सुब्रत रॉय ‘सहाराश्री’ के नाम से जाने जाते थे, उन्होंने वर्ष 1978 में सहारा इंडिया परिवार की स्थापना की थी। इसके बाद से उन्होंने बहुत तेजी से तरक्की की। उनका जन्म 10 जून 1948 को बिहार में हुआ था। वे एक समय में भारत के प्रमुख कारोबारियों में गिने जाते थे। वह मीडिया से लेकर रियल स्टेट , बैंकिंग आदि के कारोबार में शामिल थे।


इधर, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनके निधन पर दुख जताते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है।  “सहारा श्री सुब्रत रॉय जी का निधन उत्तर प्रदेश और देश के लिए भावात्मक क्षति है, क्योंकि वह एक अति सफल व्यवसायी के साथ-साथ एक ऐसे अति संवेदनशील हृदयवाले व्यक्ति भी थे, जिन्होंने अनगिनत लोगों की सहायता की और उनका सहारा बने।”


वहीं, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव ने भी  रॉय के निधन पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि ईश्वर दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करें और शोक संतप्त परिजनों को इस असीम दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बता दें कि सुब्रत रॉय दिवंगत मुलायम सिंह यादव और अमर सिंह के भी बेहद करीबी थे।


No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

Domain