Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


झारखंड मजदूर संघर्ष संघ की मांगों को सेल प्रबंधन द्वारा सहमति मिलने पर मजदूरों ने आंदोलन को किया स्थगित, After SAIL management agreed to the demands of Jharkhand Mazdoor Sangharsh Union, workers postponed the movement.

गुवा। झारखंड मजदूर संघर्ष संघ के बैनर तले ठेका श्रमिकों की वर्षों से विभिन्न मांगों को लेकर गुवा सेल प्रबंधन को आंदोलन करने की चेतावनी देने के बाद सेल प्रबंधन ने विभिन्न मांगों के संदर्भ में बैठक बुलाई गई। बैठक में ठेका मजदूरों की विभिन्न मांगों को सेल प्रबंधन द्वारा सहमति मिलने पर अपने आंदोलन को वापस ले लिया। और झारखंड मजदूर संघर्ष संघ के केंद्रीय अध्यक्ष रामा पांडे ने कहा कि फिलहाल अभी आंदोलन वापस लिया गया है। भविष्य में मजदूरों के साथ सेल प्रबंधन द्वारा शोषण को कभी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। 



अगर सेल प्रबंधन मजदूरो की मांगों पर अपनी सक्रियता ऐसे ही बनी रही तो जल्द ही गुवा सेल प्रबंधन का अभी उत्पादन क्षमता 2.5 मिलियन से बढ़कर 10 मिलियन टन तक कर सकती है। सेल प्रबंधन का सपना को पूरा करने में मजदूर अपनी जी जान लगा देंगे। विभिन्न मांगों में योग्यता अनुसार ठेका श्रमिकों को कुशल एवं उच्च कुशल का मानदेय भुगतान किया जाए, डिस्पैच अलाउंस में बढ़ोतरी की जाए, सीक छुट्टी में बढ़ोतरी की जाए, रात्रि भत्ता में बढ़ोतरी की जाए, नोटशीट ठेका श्रमिकों को मेडिकल कार्ड की सुविधा दी जाए,एडोक शिक्षकों की संख्या में बढ़ोतरी की जाए, नोवामुंडी कॉलेज आने जाने के लिए स्कूली बच्चों को बस की सुविधा दी जाए, ठेका श्रमिकों को आवास की सुविधा दी जाए, बोनस में बढ़ोतरी की जाए।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template