Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


पटमदा स्टेडियम की स्थिति बदत्तर, रखरखाव के अभाव में स्टेडियम बना जुआरियों व नशेड़ियों का अड्डा, The condition of Patmada stadium is worse, due to lack of maintenance the stadium has become a den of gamblers and drug addicts.


 

जमशेदपुर। जमशदेपुर के पटमदा प्रखंड का पटमदा स्टेडियम बद से बदतर स्थिति में है। स्टेडियम का हालत यह है कि चारों तरफ से झाड़ जंगलों से घिरा पड़ा है। अब इस स्टेडिम में बच्चे नही खेलते बल्कि सांप बिच्छुओं का बसेरा बना पड़ा है। बीते दस साल पहले इस स्टेडियम को बनायी गयी थी। इस स्टेडिम में किसी भी प्रतिनिधि का ध्यान नही रहा, चाहे वह भाजपा की सत्ता हो या झामुमो की सरकार हो – ईमानदारी से किसी ने पहल नही की पटमदा प्रखंड का स्टेडियम अब जुआरियों और नशेड़ियों का अड्डा बना है। 





इस स्टेडियम की हालत है कि स्टेडियम के समीप है स्कूल है, अगर यह स्टेडियम बन जाता तो स्कूल के बच्चों को भी काफी फायदा मिलता लेकिन ऐसा नही हो पाया। करोड़ो की लागत से बनायी गयी स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिये कई कमरे भी बनाये गये थे। साथ ही कई ऐसे कमरे बनाये गये है जो आयोजन के दौरान कार्यालय से संबंधित विभागिय कार्य किया जा सके, लेकिन हालत तो यह है कि सभी कमरे के खिड़की और दरवाजे तक की चोरी हो गयी है। 



दीवारों पर गंदे गंदे चित्र बना दिये गये। फर्श पर गंदगी फैली है। जैसे ही स्टेडियम के अंदर प्रवेश करेंगे चारो तरफ से झाड़ जंगल ही दिखाये पड़ेंगे। दर्शकों के लिये भी गैलरी बनायी गयी थी जो अब गैलरी में दर्शकों की जगह झाड़ जंगल ने जगह ले रखी है। स्टेडियम की हालत को देख कर कहा जा सकता है कि खेल के प्रति हमारी पूर्व और वर्तामान की सरकार की सोच ग्रामीण स्तर पर क्या है।




No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template