Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


मानगो में सिपाही की हत्या करने वाले अपराधिक गिरोह के दो सदस्यों सहित डकैती की योजना बनाते 06 अपराधकर्मियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, Police arrested 06 criminals who were planning a robbery, including two members of the criminal gang who killed a policeman in Mango.

 


देसी कट्टा, गोलियां चोरी का माल तथा 407 गाड़ी बरामद

जमशेदपुर। वरीय पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में बड़ी कारवाई करते हुए जमशेदपुर पुलिस ने 08 दिसंबर को मानगो थाना क्षेत्र में पुलिस बल के जवान रामदेव महतो तथा शहजाद उर्फ़ टांडा की हत्या में शामिल दो अपराधियों राजू तांती तथा शत्रुघ्न हंसदा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही डकैती की योजना बनाते हुए 06 अपराधियों को चोरी के माल,एक देशी कट्टा और वाहन के साथ बेनाशोल स्वर्णरेखा नदी घाट के पंप हाउस से पुलिस ने दबोचने में सफलता पाई है। इस बारे में जानकारी देते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने बताया की 09 जनवरी की शाम को गुप्त सूचना प्राप्त हुई की बेनाशोल ग्राम के स्वर्णरेखा नदी के किनारे बने पम्प हाउस में कुछ अपराधी हथियारों के साथ किसी घटना को अंजाम देने की योजन बनाने के मकसद से जुटे हुए हैं।


 

सूचना प्राप्त होने के बाद त्वरित कारवाई करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देश पर मुसाबनी के पुलिस अधीक्षक द्वारा एक छापामार दल का गठन किया गया। इसके बाद सूचना का सत्यापन करने के बाद पुलिस टीम ने पंप हाउस में घेराबंदी करके छापेमारी किया। छापेमारी के दौरान वहां कुल 06 लोग डकैती की योजना बनाते हुए पाए गए। जब उनकी तलाशी ली गयी तो पुलिस को एक देशी कट्टा ,तीन जिन्दा गोलियां, एक चापड़ एवं अपराध में प्रयोग करने वाले अन्य सामान मिले। 



पूछताछ के क्रम में अपराधियों ने पुलिस को बताया की इनलोगों द्वारा दिनांक -08 -09 जनवरी की रात्री में तालाडीह सुरदा स्थित डी वी सी पॉवर सब स्टेशन से ताम्बा एवं एल्युमीनियम के तारों की चोरी की गयी थी और आज पुनः रात्रि में सभी लोग बेनाशोल में डकैती की घटना को अंजाम देने की योजना के साथ पिस्तौल एवं अन्य पारंपरिक हथियारों के साथ जमा हुए थे। पूछताछ के क्रम में अपराधी राजू तांती उर्फ भुवन तांती तथा शत्रुघ्न हंसदा ने स्वीकार किया की वे दोनों दिनांक – 08 /12 /2023 को मानगो थानान्तर्गत शहजाद उर्फ टांडा एवं पुलिस जवान रामदेव महतो की गोली मारकर हत्या करने की घटना में प्रत्यक्ष रूप से शामिल थे।



पकड़े गए अपराधियों की निशानदेही पर 08 -09 जनवरी की रात्रि को तालाडीह सुरदा स्थित डी वी सी पॉवर सब स्टेशन से ताम्बा एवं एल्युमीनियम के चोरी किये गए करीब एक टन कॉपर एवं एल्युमीनियम के तार, तार काटने में प्रयुक्त लोहा का कटर, चोरी के तार को ढोने में प्रयुक्त 407 वाहन को बरामद कर जब्त कर लिया गया। गिरफ्तार सभी अपराधियों को पुलिस ने मुसाबनी थाना काण्ड संख्या -05 /2024 दिनांक -10 /01 /20 24 अंकित करते हुए भादवि की धारा -399, 402 एवं शस्त्र अधिनियम -25 (1 -बी)ए /26 /35 के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।


 


No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template