Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

गिरिडीह एवं यंग झारखंड सेमीफाईनल में, Giridih and Young Jharkhand in semi-finals,


चक्रधरपुर। फ्रेंडस क्लब चाईबासा के तत्वावधान में आयोजित स्वर्ण जयंती आमंत्रण कप टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत आज दो क्वार्टर फाईनल मैच खेले गए। पूर्वाह्न दस बजे से खेले गए पहले क्वार्टर फाईनल मुकाबले में टीएचसीए गिरिडीह ने फ्रेंडस क्लब चाईबासा को छः विकेट से तथा दूसरे क्वार्टर फाईनल मैच में यंग झारखंड क्रिकेट क्लब ने सेरसा राँची को तीन विकेट से पराजित कर सेमीफाईनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। अब कल खेले जाने वाले पहले सेमीफाईनल मैच में जेएससीए एकादश का मुकाबला गिरिडीह से जबकि दूसरे सेमीफाईनल में यंग झारखण्ड क्रिकेट क्लब का मुकाबला ई सी एल आसनसोल से होगा। 




बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए पहले क्वार्टर फाईनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए फ्रेंडस क्लब चाईबासा की पूरी टीम 19 ओवर में 101 रन बनाकर आल आउट हो गई। विमलेश नाग के 28 तथा कार्तिक कृष्णा के 25 रन को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चला। गिरिडीह की ओर से कौशल सिंह ने 11 रन देकर तीन विकेट तथा सादाब हुसैन ने 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए। प्रेम कुमार चौरसिया को दो सफलता हाथ लगी। 


जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य को गिरिडीह के बल्लेबाजों ने 13 ओवर में मात्र चार विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। सुनील कश्यप ने 46 तथा
रिषभ राकेश ने 44 रनों की बेहतरीन पारी खेली। फ्रेंडस क्लब की ओर से वरुण कुमार सिंह ने 30 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। आज ही खेले गए दूसरे क्वार्टर फाईनल मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सेरसा राँची ने पूरे बीस ओवर खेलकर 210 रन बनाए। पंकज कुमार ने चार चौकों एवं नौ छक्कों की मदद से 80 रनों की बेहतरीन पारी खेली वहीं सन्नी सचिन तिवारी ने भी 48 रन बनाकर पंकज का अच्छा साथ दिया। 


गौरव पाल ने 22 तथा हिमांशु गुप्ता ने 17 रनों का योगदान दिया। यंग झारखंड की ओर से गौरव सिंह को दो विकेट प्राप्त हुए। जीत के लिए निर्धारित बीस ओवर में 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यंग झारखंड की टीम ने बीसवें ओवर की अंतिम गेंद पर चौका लगाकर मैच अपने नाम कर लिया। यंग झारखण्ड ने पूरे बीस ओवर खेलकर सात विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाए। इस टीम की ओर से आशीष चौधरी ने छः चौकों एवं सात छक्कों की सहायता से 79 नाबाद रनों की बेहतरीन पारी खेलकर आखरी गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी तथा मैन आफ द मैच का भी हकदार बना। अन्य बल्लेबाजों में हर्ष कुमार ने 37, कुमार सुवर्ण ने 28 तथा रिशु सिंह चौहान ने 19 नाबाद रन बनाए। सेरसा राँची की ओर से गेंदबाजी करते हुए सन्नी सचिन तिवारी ने 26 रन देकर दो विकेट तथा राकेश कुमार साहु ने 50 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template