Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


स्वर्ण जयंती आमंत्रण कप क्रिकेट प्रतियोगिता, क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा ओवर फेंककर कोलकात्ता के गौरव मंडल ने रचा इतिहास, Golden Jubilee Invitation Cup Cricket Competition, Gaurav Mandal of Kolkata created history by bowling the most expensive over in the history of cricket,


चक्रधरपुर। फ्रेंडस क्लब चाईबासा के तत्वावधान में चल रहे गोल्डन जुबली आमंत्रण कप टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत आज खेले गए पहले मैच में ईसीएल आसनसोल ने एक नजदीकी मुकाबले में एमसीसी चाईबासा को मैच आखरी ओवर में मात्र दो विकेट से पराजित कर सेमीफाईनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया। वहीं आज ही अपराह्न में खेले गए दूसरे मैच में झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ एकादश ने क्रिकेट विजन एकादश कलकत्ता की टीम को एकतरफा मुकाबले में नौ विकेट से रौंदकर सेमीफाईनल में प्रवेश किया। 


चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर पूर्वाह्न दस बजे से खेले गए पहले मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एमसीसी चाईबासा ने निर्धारित बीस ओवर में आठ विकेट खोकर 197 रन बनाए। नीचले क्रम में बल्लेबाजी करने आए अजीत कुमार सिंह ने मात्र 19 गेंदों पर एक चौका एवं छः छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 45 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में कप्तान अनुराग संजय ने 35, अरविंद कुमार ने 31, कुमार करण ने 24 तथा अभिषेक कच्छप ने 20 रनों का योगदान दिया। 


आसनसोल की ओर से सागर सिंह एवं आदित्य सिंह को दो-दो सफलता हाथ लगी। जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य को आसनसोल की टीम ने 19.5 ओवर में प्राप्त कर लिया, हलांकि इस प्रयास में उनके भी आठ बल्लेबाज पैविलियन लौट गए। इस टीम की ओर से फैजान शाहीद ने दस चौकों एवं तीन छक्कों की मदद से 81 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि अक्षय डे ने भी चार चौकों एवं पाँच छक्कों की सहायता से 56 रन बनाकर उनका अच्छा साथ दिया। 


दोनों बल्लेबाजों ने पाँचवे विकेट के लिए 74 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई। एम सी सी चाईबासा की ओर से अजीत कुमार सिंह ने गेंदबाजी में भी अपना दम दिखाया और तीन विकेट अपने नाम किए जबकि विशाल सिंह को दो विकेट हासिल हुआ। मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए आसनसोल के बल्लेबाज फैजान शाहीद को मैन आफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। 

आज ही अपराह्न एक बजे से खेले गए दूसरे मैच में झारखण्ड स्टेट क्रिकेट एसोशिएशन की टीम ने क्रिकेट विजन एकादश कलकत्ता की टीम को दिन में तारे दिखा दिए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कलकत्ता की टीम निर्धारित बीस ओवर में नौ विकेट खोकर 150 रन ही जुटा पाई। उद्घाटक बल्लेबाज स्टालिन घोष ने आठ चौकों एवं चार छक्कों की मदद से सर्वाधिक 67 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में गौतम कुमार ने 22, अमन कोहली ने 16 तथा आदर्श कुमार ने 15 रन बनाए। जे एस सी ए एकादश की ओर से युवराज कुमार ने 24 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। अमित कुमार यादव एवं रवि कुमार यादव को दो-दो सफलता हाथ लगी। 

जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी जेएससीए एकादश की शुरूआत ही जबरदस्त तरीके से हुई जब क्रिकेट विजन एकादश कलकत्ता की ओर से गेंदबाजी करने आए गौरव मंडल ने मैच के पहले ही ओवर में 48 रन दे डाले।  गौरव के इस ओवर में विवेक कुमार ने चार चौके एवं दो छक्के लगाए जबकि बीस रन वाईड चौका तथा वाईड बाल के रुप में आए। क्रिकेट इतिहास का ये अब तक का सबसे महंगा ओवर है। इससे पहले 2007 के टी-20 विश्व कप में भारत के युवराज सिंह ने  इंगलैंड के स्टूअर्ट ब्राड के एक ओवर में 36 रन ठोके थे जबकि 2019 में टी-20 श्रृंखला में वेस्ट इंडिज के कायरन पोलार्ड ने श्रीलंका के अकिला धनंजय के एक ओवर में 36 रन बनाकर युवराज के रिकार्ड की बराबरी की थी। 

आज का ये ऐतिहासिक मैच जे० एस० सी० ए० एकादश ने 7.4 ओवर में मात्र एक विकेट पर 154 रन ठोक कर अपने नाम कर लिया। उद्घाटक बल्लेबाज विवेक कुमार ने तुफानी बल्लेबाजी करते हुए मात्र 36 गेंदों पर बारह चौकों एवं नौ गगनचुंबी छक्कों की सहायता से 107 नाबाद रन बनाकर न सिर्फ कोलकाता के गेंदबाजों की बेरहमी से ठुकाई की बल्कि मैन आफ द मैच का पुरस्कार भी अपने नाम कर लिया।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template