Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


चर्चाओं के बीच : अभिनेत्री रुचिका माहेश्वरी, In discussion: Actress Ruchika Maheshwari


 मुंबई। म्यूजिक एलबम 'आई एम हियर' में नज़र आने के बाद इन दिनों बॉलीवुड में अभिनेत्री रुचिका माहेश्वरी चर्चा का विषय बनी हुई हैं। अभिनेत्री रुचिका माहेश्वरी क्लासिकल कंटेम्परेरी डांस में राष्ट्रीय स्तर पर जीत हासिल कर चुकी है। मध्यप्रदेश के इंदौर (मध्यप्रदेश) की मूल निवासी रुचिका की शिक्षा दीक्षा अपने गृहनगर में ही हुई है। यहीं से मॉडलिंग, डांस और अभिनय में इन्होंने शुरुआत की। रुचिका को मध्यप्रदेश सरकार द्वारा कई सम्मान प्राप्त हुए हैं। अपने सपनों को नई उड़ान देने के लिए रुचिका मायानगरी मुम्बई में आयी और यहाँ आकर कई ऑडिशन दिये। कई धारवाहिक और वेबसीरीज़ के लिए वह चयनित हुई। 




इनके टीवी शो 'क्राइम अलर्ट', 'नादानियां', 'अदालत', 'दिल दोस्ती डांस', 'टशन ए इश्क' और 'वीरा' आदि रहे। रुचिका ने स्कूल और कॉलेज के दिनों से ही डांस और अभिनय में भाग लेना शुरू कर दिया था। कई प्रादेशिक म्यूजिक एलबम में उन्होंने काम भी किया। रुचिका ने अपनी पढ़ाई पूर्ण की, फिर कई जगह जॉब किया और एयर होस्टेस की ट्रेनिंग ली और फिर मुम्बई आकर ऑडिशन भी दिया और कई टीवी शो और वेब सीरीज में काम किया। रुचिका की पसंदीदा डांसर और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी हैं। 


रुचिका अभिनय के अलावा पेंटिंग, डांसिंग, ट्रेवलिंग, गृहसज्जा, कविता और कहानी लेखन में रुचि रखती हैं। रुचिका अपनी माँ को अपना आदर्श मानती हैं जब भी वह हताश होती थी उनकी माँ मजबूती से उनका साथ देती है और हौसला भी बढ़ाती थी। रुचिका का अभिनेत्री बनाना उनकी माँ का देखा हुआ सपना था जिसे वो साकार कर रही हैं। बॉम्बे टाइम फैशन वीक का भी हिस्सा रह चुकी मॉडल रुचिका कई अवॉर्ड से सम्मानित हो चुकी हैं। फिलवक्त प्रिंट, मैगजीन और विज्ञापन फिल्म में भी रुचिका लगातार कार्य कर रही हैं। आगामी प्रोजेक्ट में इनकी एक शार्ट मूवी और वेब सीरीज प्रदर्शित होने वाली है।


No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template