Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

हब्बा डब्बा खेल से दिहाड़ी मजदूर अपनी जमा पूंजी लूटा रहे, इसके रोकथाम को लेकर एसडीओ को दिया लिखित शिकायत, Written complaint given to SDO to prevent daily wage laborers from looting their savings through Habba Dabba game.


गुवा। 
हब्बा डब्बा नमक जुआ का प्रचलन इन दिनों जगन्नाथपुर अनुमंडल क्षेत्र में जोरों पर चल रहा है। भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा जिला अध्यक्ष मंजीत कोड़ा ने कहा की यह क्षेत्र आदिवासी बहुल है। और अशिक्षित क्षेत्र के गरीब लोग दिहाड़ी मजदूर जुआ में पैसे डबल करने के चक्कर में हमारे ही भोले भाले आदिवासी फँसते है। ऐसा अवैध खेलों का आयोजन कर हमारे समाज को कमजोर करने का सबसे बड़ा साजिश है। मेला, पर्व त्योहारों या फुटबॉल मैचो में माफिया इन दिनों ऐसा आयोजनों से काफी सक्रिय है। उनके इशारों पर ही हब्बा डब्बा जैसे गोरख धंधा का संचालन होता है।





मंजीत कोड़ा ने कहा ऐसा खेल से हमारे समाज का वतावरण खराब होता है। मेला असमाजिक प्रवृति के लोगों का जुटान होता है। लोग मेला में अपने बच्चों या परिवार के साथ पूजा अर्चना या मेला का आनंद लेने पहुंचते है। लेकिन मेले या माता के दरबार के दर्शन से पहले जुआ और शराब का दर्शन होता है। जुआ के अलावे अंग्रेजी शराब, देशी शराब का खुला कारोबार चलाया गया है l श्री कोड़ा ने बताया की मेला के दिनों में ऐसा अवैध कारोबार को रोक लगाने के लिये जगन्नाथपुर अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश मछुवा से आग्रह किया गया। 



उनके कार्यालय से जगन्नाथपुर थाना, जेटेया थाना को पत्र प्रेषित कर रोक लगाने का आदेश दिया था। लेकिन उनके आदेशों का भी अवहेलना किया। जेटेया थाना के कातीकोड़ा में जमकर जुआ का खेल हुआ। मेला में सजी शराब की दुकानों में जमके शराब की बिक्री हुई। यहाँ 15 एवं 16 जनवरी को मेला का आयोजन होगा।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template