Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


अनुमंडल क्षेत्र में धार्मिक अनुष्ठानों में भक्तजन लीन रहे, Devotees remained engrossed in religious rituals in the subdivision area.


चांडिल। अनुमंडल क्षेत्र में इन दिनों धार्मिक अनुष्ठानों की धूम मची है। जगह-जगह या तो धार्मिक अनुष्ठान हो रहे हैं या अनुष्ठान आयोजन की तैयारी की जा रही है। लोग अपने आराध्य की आराधना में लीन होने लगे हैं। चांडिल प्रखंड के चिलगु में श्रीमद्भागवत कथा प्रचारक समिति, चिलगु की ओर से आयोजित सप्ताहव्यापी सनातन धर्म सम्मेलन में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। यहां प्रतिदिन सुबह से दोपहर तक महायज्ञ के साथ श्रीमद्भागवत कथा का मूल श्लोक पाठ किया जा रहा है। वहीं, शाम को संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा प्रवचन सुनाई जा रही हैं। पश्चिम बंगाल के श्रीधाम नवद्वीप, नदिया से आए कथावाचक गिरिधारी शास्त्री महाराज एवं उनके टीम द्वारा बांग्ला में श्रीमद्भागवत कथा प्रवचन सुनाई जा रही हैं। 


चांडिल अनुमंडल क्षेत्र के रावताड़ा गांव स्थित शिव मंदिर प्रांगण परिसर में श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। यहां कथा सुनने प्रतिदिन बड़ी संख्या में धर्मप्रेमी पहुंच रहे हैं। दूर-दराज से कथा सुनने पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए यहां विशेष व्यवस्था किया गया है। कथा के बाद आरती करने के लिए कथास्थल पर श्रद्धालुओं की होड़ मची रहती है। रावताड़ा में वृंदावन से आए कथावाचक अनुपानंद महाराज श्रीमद्भागवत कथा पर प्रवचन दे रहे हैं। कथा के दौरान उन्होंने कहा कि जो हरि का नाम लेता है वह सीधे बैकुंठ में जाता है। कथावाचक ने कहा कि प्राण से प्यारा दुनिया में कुछ भी नहीं है। इसलिए जो लोग जीव-जंतु को मारकर खाते हैं वे सीधे नरक में जाते हैं। उन्होंने लोगों से कथा सुनने की अपील करते हुए कहा कि कथा सुनने से मन में अच्छे विचार आते है। बुराई का नाश होता है।


No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template