Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


रंभा कॉलेज ऑफ एजुकेशन में अंतरिम बजट 2024 पर विद्यार्थियों के लिए वैचारिक सत्र का आयोजन, Organization of conceptual session for students on Interim Budget 2024 in Rambha College of Education,

 

पोटका। रंभा कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन में आज अंतरिम बजट 2024 पर आधारित एक व्याख्यान सत्र का आयोजन किया गया।  इस सत्र में कॉलेज की व्याख्याता डॉ गंगा भोला और लेक्चरर सूरज कुमार ने बजट 2024 के बारे में विस्तृत जानकारी दी ।लेक्चरर सूरज कुमार ने वर्तमान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन का परिचय देते हुए किसी भी देश की अर्थव्यवस्था में आय - व्यय और केंद्रीय बजट के लेखा-जोखा की आवश्यकता और महत्व पर जानकारी दिया। 


तत्पश्चात अर्थशास्त्र विषय की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ गंगा भोला ने इस साल के बजट में उल्लेखित मूल पॉइंट पर चर्चा करते हुए गरीब कल्याण, नारी शक्ति और किसानों के लिए हितकारी योजनाओं के बारे विद्यार्थियों को जानकारी दी। जी डी पी, टैक्स, समावेशी और स्थायी विकास पर बात करते हुए डॉक्टर गंगा भोला ने कहा कि बजट से देश का भविष्य और नागरिकों की समृद्धि परिलक्षित होती है।


कॉलेज के सचिव गौरव बचन ने इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि कॉलेज के विद्यार्थी देश के युवा हैं? भविष्य हैं तो इन्हें देश की आर्थिक परिस्थितियों के आलोक में बजट 2024 की जानकारी अवश्य होनी चाहिए।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template