Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


नक्सलियों ने पुलिस मुखबरी के आरोप में की चुड़ू सिरका की हत्या, Naxalites killed Chudu Sirka on the charge of police informer,


गुवा। जेटेया थाना अन्तर्गत अत्यंत नक्सल प्रभावित गांव बुरु राईका में बीती रात नक्सलियों ने चुडू़ सिरका की हत्या पुलिस मुखबिरी के आरोप में कर दिये जाने की बात सामने आ रही है। हालांकि पुलिस इस मामले में अभी कुछ भी बताने से इन्कार कर रही है। पुलिस ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। इसका सत्यापन किया जा रहा है। पुलिस घटनास्थल के लिये जरूरी सतर्कता को बरतते हुये रवाना गई है। उल्लेखनीय है कि चुडू़ सिरका वर्षों से नक्सलियों के निशाने पर था। वह गांव से भाग-भाग कर अन्यत्र रहता था।


सूत्रों का कहना है कि नोटबंदी के दौरान नक्सलियों ने चुडू़ सिरका को लाखों रुपये बदली करने हेतु दिया था, लेकिन नक्सलियों का सारा पैसा को चुडू़ ने गबन कर लिया था। इसके अलावे चुडू़ की एक बहन 25 लाख रूपये के इनामी कुख्यात नक्सली नेता संदीप दा के दस्ते की सदस्य थी। बाद में पुलिस ने उसे पकड़ जेल भेज दिया था। चुडू़ पर यह भी आरोप है कि वह संदीप दा की गिरफ्तारी में अहम भूमिका निभाते हुये पुलिस के लिये मुखबिरी की थी। उसकी सूचना के बाद हीं संदीप को जेटेया में एक फुटबॉल मैच के दौरान पुलिस ने पकड़ा था। संदीप की गिरफ्तारी से कुछ दिन पूर्व पुलिस ने बुरु राईका गांव के समीप एक पहाड़ी पर शरण लिये संदीप के दस्ते की जानकारी पुलिस को चुडू़ ने दी थी। 


इसके बाद पुलिस ने रात में चुडू़ को उसके घर से अपने साथ लेकर नक्सलियों के ठहरने वाले स्थान की घेराबंदी घर अहले सुबह संदीप व उसके दस्ते के नक्सलियों पर फायर झोंका था। इस हमले में संदीप बाल-बाल बच निकला था। घटनास्थल से भारी मात्रा में सामान व एके-47 का मैगजीन आदि मिला था।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

Domain