Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

फुटबॉल खेलने से व्यक्ति का व्यायाम व शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है : ड़ॉ विजय सिंह, Playing football provides exercise and physical and mental development to a person: Dr. Vijay Singh,



तीन दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता आयोजित, मनोज एफसी टीम बने विजेता

चक्रधरपुर। चक्रधरपुर प्रखंड के धनगांव पंचायत के तोडांगसाई में हर साल की तरह आरएस पूर्ति फुटबॉल क्लब तोड़ोंगसाई के सौजन्य से तीन दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसके समापन समारोह में मुख्य अतिथि पीपुल्स वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव डॉ विजय सिंह गागराई विशिष्ट अतिथि मुखिया कुलीतोंडांग पंचायत के माजीराम जोंको एवं उपमुखिया कुतलु ओमोंग  थे। पुरुस्कार वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ विजय सिंह गागराई ने कहा कि आजकल के जमाने में जो बच्चे, नवयुवक कंप्यूटर और मोबाइल पर दिन दिन भर गेम खेलते रहते हैं उनके लिए यह फुटबॉल एक बहुत ही बेहतरीन खेल है।


अगर आप व्यायाम करने के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं तो फुटबॉल खेलना शुरू कर दीजिए। आपका व्यायाम भी होगा और साथ में मनोरंजन भी होगा। उन्होंने कहा हम सभी को जीवन में इस तरह के खेलों के महत्व को समझना चाहिए और निरंतर खेलते रहना चाहिए। जीवन में जितना ज्यादा पढ़ाई का महत्व है उतना खेलों का भी महत्व है .क्योंकि शरीर स्वस्थ रखना भी जरूरी है। हमारे शरीर को और मानसिक रूप से स्वस्थ रखने में खेलों का विशेष महत्व है। हमें समय-समय पर खेलते रहना चाहिए.बच्चों को भी फुटबॉल खेलने के प्रति आकर्षित करना चाहिए। जिससे वह कंप्यूटर, इंटरनेट के खेलों की दुनिया से बाहर निकलकर फुटबॉल जैसे खेलों को खेले और अपने शरीर को स्वस्थ रखें।


इस खेल को खेलने से बच्चों में टीम भावना भी आती है। जिससे वह अपने जीवन भर टीम के महत्व को समझ कर एक साथ मिलजुलकर कोई कार्य करके सफलता प्राप्त कर सकते हैं। क्रिकेट खेल देश ही नहीं आज विदेशों में भी काफी पसंद किया जाता है। हमें फुटबॉल खेल को प्रोत्साहन देना चाहिए और अपने बच्चों को इस और जागरुक करना चाहिए। फाइनल मुकाबला मनोज ब्रदर्स एफ.सी. बनाम महाकाल एफ.सी. के बीच खेला गया। निर्धारित समय मे दोनों टीम कोई गोल नहीं कर पाई।


जिसके बाद पेनल्टी सॉर्ट खेला गया जिसमें दिनों टीम 3 गोल से बराबरी रहा। जिसके बाद टॉस किया गया। जिसमें मनोज ब्रदर्स विजेता बना। महिला टीम में टारगेट एफसी 2 गोल से विजेता रहा, जबकि जामुदा एफसी धरमसाई उपविजेता रहा। मुख्य अतिथि ने विजेता टीम को 25 हजार एवं उपविजेता टीम को 18 हजार,तीसरा टीम को 12 हजार रुपये पुरुस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर अध्यक्ष रामसिंह पूर्ति, उपाध्यक्ष सोमा पूर्ति, सचिव गोपाल पूर्ति, उपसचिव विजय पूर्ति, सदस्य अंतुलाल पूर्ति, डोरसोना पूर्ति, सुरेश पूर्ति, जगमोहन पूर्ति, कुँवर सिंह पूर्ति, मोरन सिंह पूर्ति, मोहन सिंह पुरई समेत सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template