Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

लारसन क्लब को पराजित कर सेरसा चक्रधरपुर सेमीफाईनल में, Sersa Chakradharpur advances to semi-finals after defeating Larsen Club

 


चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे आठवीं अशोक कुमार जैन जिला नॉक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे क्वार्टर फाईनल मुकाबले में आज गत वर्ष की विजेता टीम सेरसा चक्रधरपुर ने लारसन क्लब चाईबासा को पाँच विकेट से पराजित कर सेमीफाईनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। अब सेमीफाईनल में सेरसा चक्रधरपुर का मुकाबला शाह स्पोर्ट्स क्रिकेट अकादमी चक्रधरपुर से 8 जनवरी को होगा। 


चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस सेरसा चक्रधरपुर के कप्तान अमित दास ने जीता तथा लारसन क्लब को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लारसन क्लब की पूरी टीम निर्धारित तीस ओवर में 153 रन बनाकर आल आउट हो गई। जन्मजय सिंह यादव ने पाँच चौकों एवं एक छक्का की मदद से 51 रन तथा ललित सिंह भोज ने छः चौकों की मदद से 50 रन बनाए। लारसन क्लब की ओर से अन्य बल्लेबाजों में देवांश शुक्ला ने 16, हिमांशु पांडेय ने 13 तथा मोईब अब्बास ने 11 रन बनाए। सेरसा चक्रधरपुर की ओर से कप्तान अमित दास ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 29 रन देकर चार विकेट झटके, जबकि हिमांशु शर्मा एवं ए पवन कुमार को दो-दो सफलता हाथ लगी। 


जीत के लिए निर्धारित तीस ओवर में 154 रनों के लक्ष्य को सेरसा चक्रधरपुर के बल्लेबाजों ने 25.2 ओवर में पाँच विकेट खोकर प्राप्त कर लिया। हलांकि सेरसा चक्रधरपुर के चार विकेट मात्र 34 रन के स्कोर पर ही गिर गए थे परंतु कप्तान अमित दास एवं डेविड सांगा ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर टीम को जीत की दहलीज़ पर पहूँचा दिया। अमित दास ने छः चौकों एवं दो छक्कों की मदद से नाबाद 50 रन तथा डेविड सांगा ने दो चौकों एवं पाँच छक्कों की सहायता से आक्रामक 50 नाबाद रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने पाँचवे विकेट के लिए 79 रनों की बहुमूल्य साझेदारी निभाकर टीम को न सिर्फ संकट से उबारा बल्कि जीत दिलाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सेरसा की ओर से आशीष ने भी 26 रनों का योगदान दिया। लारसन क्लब की ओर से विकास तिवारी ने 24 रन देकर शुरू के तीन विकेट चटकाकर सनसनी फैला दी। आलोक गौंड एवं देवांश शुक्ला को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template