Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


"महिला सशक्तिकरण की बात विचारों की जागरूकता पर निर्भर करती है ", "Women empowerment depends on awareness of thoughts"


जुगसलाई स्थित ग्राहक पंचायत कार्यालय में स्वर्ण जयंती आयोजन समिति की बैठक संपन्न

जमशेदपुर। अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत, स्वर्ण जयंती आयोजन समिति की बैठक आज जुगसलाई स्थित ग्राहक पंचायत के कार्यालय में संपन्न हुई। कार्यक्रम का शुभारंभ माँ भारती और स्वामी विवेकानंद के चित्र पर पुष्प अर्पित और दीप प्रज्वलित कर किया गया। ग्राहक गीत प्रस्तुत किया रीना पारिजात ने। स्वागत भाषण सह विषय प्रवेश करते हुए साहित्यकार सुष्मिता मिश्रा ने कहा कि "महिला सशक्तिकरण की बात विचारों की जागरूकता पर टिकी होती है इसलिए महिला ग्राहकों को भी अपनी सोच स्पष्ट और सुदृढ करनी होगी।"


इस बैठक में वक्तव्य के कुछ विषय बिंदू थे -रसोई गैस मापकर लें ,प्लास्टिक दूध का उपयोग न करें और ऑनलाइन खरीदारी में रिटर्न पाॅलिसी की जानकारी रखें। इन विषयों पर झारखंड महिला आयाम प्रमुख रूबी लाल , सुनीता सिंह, रजनी झा और सुष्मिता जी ने भी अपने विचार प्रकट किए। 


स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान आगामी योजनाओं पर जानकारी देते हुए आयोजन समिति झारखंड की सह सचिव डॉक्टर अनिता शर्मा ने कहा कि "महिला जागरण शहरी क्षेत्रों के साथ साथ ग्रामीण समुदाय में भी किये जाने की जरूरत है। तभी ग्राहक पंचायत का लक्ष्य सफल होगा। " डॉक्टर अनिता शर्मा ने इस बात पर भी जोर दिया कि महिलाओं की बैठक सतत होते रहनी चाहिए। कार्यक्रम का संचालन किया महिला आयाम प्रमुख पूर्वी सिंहभूम सरिता सिंह जी ने और धन्यवाद ज्ञापन किया चंदन जायसवाल ने। कल्याण मंत्र " सर्वे भवंतु सुखिन: सर्वे संतु निरामया" के समवेत स्वर के साथ यह बैठक संपन्न हुई।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template