Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

प्रेम-प्रसंग का मामला ग्राम सभा की बैठक में हुआ निपटारा, The matter of love affair was settled in the Gram Sabha meeting,


गुवा। दुधबिला तालासाई गांव में गुरुवार रात को ग्रामीणों ने प्रेम प्रसंग रचाते चाची व भतीजे को रंगे हाथों पकड़ लिया। मामले को तूल पकड़ते देख बांदासाई गांव के रहने वाले लड़के सनातन ग़ोप के रिश्ते के चाचा प्रवीन कुमार ग़ोप उर्फ ठाकुर ने बीच बचाव कर मामले को शांत कर दिया। प्रवीन कुमार ग़ोप ने ग्रामीणों को यह कहकर घटनास्थल से हटा दिया कि शुक्रवार को सुबह इस विषय को लेकर ग्राम सभा कर निर्णय दिया जायेगा। पूर्व निर्धारित समय के अनुरूप शुक्रवार को सुबह जब गांव के मुंडा सोबन चातोंबा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई।ग्रामसभा में उपस्थित ग्रामीणों को दिलीप ग़ोप ने बताया कि उनकी पत्नी दो बच्चों की मां है। 





वह पिछले तीन सालों से बांदा साई के रहने वाले रिश्ते के भतीजे सनातन ग़ोप से प्रेम प्रसंग चल रहा है। अपने स्तर से पत्नी को काफी समझाया गया फिर भी उसके कार्यशैली में कोई सुधार नहीं आया।इसी को लेकर घटना की रात को गांव वालों ने दोनों को रंगे हाथों पकड़ने के लिये रात के अंधेरे में छिपकर इंतजार कर रहे थे। रात के आठ बजते ही दोनों अपने अपने घरों से निकलकर एक जगह प्रेम प्रसंग में लीन थे। ठीक इसी समय लोगों ने उन्हें घेर कर पकड़ लिया। जब शुक्रवार को ग्रामसभा कर न्याय दिलाने की बारी आई तो ग्राम सभा कर न्याय दिलाने का आश्वासन देने वाले प्रवीन कुमार ग़ोप उर्फ ठाकुर ग़ोप गायब हो गया। 


मोबाइल से संपर्क करने पर स्विच ऑफ कर दिया था। ग्राम सभा में उपस्थित ग्रामीणों ने दोनों को एक साथ रहने का निर्णय सुनाया। उसपर युवक ने सारा दोष अपने माथे मढ़कर चाची से शादी करने पर राजी हो गया। जबकि चाची ने पूजा की प्रसाद उन्हें पहुंचाने की बहाना बनाकर बचने का प्रयास कर रही थी। ग्राम सभा में उपस्थित मुंडा सोबन चातोंबा,गुरुचरन चातोंबा,मंगल चातोंबा आदि ने मिलकर दोनों को एक साथ रहकर जीवन बिताने और देशाऊली व शिव मंदिर प्रायश्चित के लिये दो बकरा,तीन जोड़े मुर्गे और कुछ पैसे जमा करने का निर्णय सुनाया। उसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया। मौका पाकर दोनों ने एक साथ नहीं जाकर अपने-अपने घर लौट गये थे।ग्रामसभा में दुधबिला गांव के महिला समिति समेत पुरुष व ग्रामीण महिला मौजूद थीं।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template