Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

ज्ञान चंद जैन अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता,सोमलेश्वर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत मांगी लाल रुंगटा प्लस टू विद्यालय ने संत जेवियर्स इंगलिश स्कूल को हराया, Gyan Chand Jain Inter School Cricket Competition, thanks to the brilliant batting of Somleshwar, Mangi Lal Rungta Plus Two Vidyalaya defeated St. Xavier's English School


चाईबासा। पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में कल से शुरू हुए 13वीं ज्ञान चंद जैन अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत आज खेले गए दूसरे मैच में सोमलेश्वर सुम्बरुई की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत मांगी लाल रुंगटा प्लस टू विद्यालय ने गत वर्ष की उपविजेता टीम संत जेवियर्स इंगलिश स्कूल चाईबासा को एकतरफा मुकाबले में सात विकेट से पराजित कर प्रतियोगिता में बड़ा उलटफेर किया। 




आज की जीत के साथ ही मांगी लाल रुंगटा विद्यालय के चार अंक हो गए हैं। अगर मांगी लाल रुंगटा उच्च विद्यालय की टीम 7 मई को अपने दूसरे और अंतिम लीग मैच में मधुसूदन महतो उच्च विद्यालय आसनतलिया को पराजित कर देती है तो इसका सुपर डिवीजन में क्वालीफाई करना लगभग तय हो जाएगा। चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर प्रातः सात बजे से खेले गए आज के मैच में टॉस मांगी लाल रुंगटा प्लस टू विद्यालय के कप्तान ने जीता तथा विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए संत जेवियर्स इंगलिश स्कूल की पूरी टीम 18.4 ओवर में 115 रन बनाकर पैविलियन लौट गई। 


इस स्कूल की ओर से सैमुएलस ने चार चौकों एवं एक छक्का की मदद से सर्वाधिक 37 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में तंजील नोमन ने 29 रन एवं नयाब खान तथा तरुण बोयपाई ने 11-11 रनों का योगदान दिया। रुंगटा स्कूल की ओर से सुरज बेसरा ने 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए। सोमलेश्वर सुम्बरुई, रामेश्वर देवगम, नोर सिंह देवगम, आजाद पुरती एवं हर्ष गोप ने एक-एक विकेट हासिल किए। 


जीत के लिए निर्धारित बीस ओवर में 116 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी माँगी लाल रुंगटा प्लस टू विद्यालय के बल्लेबाजों ने 12.2 ओवर में मात्र तीन विकेट खोकर 116 रन ठोक डाले और सात विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। सबसे अच्छी बल्लेबाजी पारी की शुरुआत करने आए सोमलेश्वर सुम्बरुई ने की जिसने मात्र 41 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौकों एवं चार छक्कों की मदद से  76 रनों की धुआँधार पारी खेली और अंत तक आउट नहीं हुआ। सोमलेश्वर की पारी की ख़ासियत ये रही कि उसने अपने पचास रन मात्र 26 गेंदों पर ही ठोक डाले। अन्य बल्लेबाजों में विकेटकीपर बल्लेबाज राज कुमार ने दो चौकों की सहायता से 17 रनों का योगदान दिया। संत जेवियर्स इंगलिश स्कूल की ओर से गेंदबाजी करते हुए प्रशांत कुमार ने 19 रन देकर दो विकेट तथा हिमांशु जारिका ने 23 रन देकर एक विकेट अपने नाम किए। 




मैच समाप्ति के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में मांगी लाल रुंगटा प्लस टू विद्यालय को एकतरफा जीत दिलाने के लिए सोमलेश्वर सुम्बरुई को मैन आफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। यह पुरस्कार पश्चिमी सिंहभूम के दैनिक जागरण समूह के ब्यूरो चीफ सुधीर पाण्डेय ने प्रदान की। उन्होने सोमलेश्वर को उसकी शानदार बल्लेबाजी के लिए बधाई दी और भविष्य में और अच्छा करने के लिए प्रेरित भी किया।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template