Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

प्रशासन के नाक के नीचे से गोइलकेरा के दलकी व पोकाम से बालू का अवैध खनन कर रात भर हो रहा परिवहन, Illegal mining of sand from Dalki and Pokam of Goilkera is being carried out overnight under the nose of the administration.

 


चाईबासा। पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र के दलकी और पोकाम के नदियों से बालू का अवैध खनन कर प्रशासन के नाक के नीचे से  परिवहन किया जा है। लेकिन कहीं भी कोई कार्रवाई न होना कई सवाल को जन्म दे रहा है ? बालू माफिया कोयल नदी से बालू का अवैध खनन कर देर शाम होते ही  गोइलकेरा से सोनुआ होते चक्रधरपुर तक इसका परिवहन कर रहे हैं। इसमें सबसे बड़ी बात है कि तीन थाना क्षेत्रों से होते हुए अवैध बालू की ढुलाई दर्जनों हाईवा जैसे वाहनों से की जा रही है, लेकिन कहीं भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही। 





कुछ माह पहले प्रशासन द्वारा कार्रवाई होने से अवैध बालू का धंधा बंद था।  लेकिन फिर से कोई कार्रवाई नहीं होने से बालू माफिया खुलेआम बालू का अवैध तस्करी कर रहा है। यह बालू माफिया गोइलकेरा  के बालू घाट माफियाओं के सबसे आसान टारगेट बने हुए हैं। जहां से रोजाना दर्जनों हाईवा से अब बालू का खनन का परिवहन कर तस्करी की जा रही है।

 


ट्रैक्टरों से भी रात भर खनन और ढुलाई : गोइलकेरा में कोयल नदी और गुदड़ी प्रखंड में कारो नदी से बालू का अवैध खनन हो रहा है। दोनों ही जगहों पर रात में दर्जनों ट्रैक्टरों से बालू का खनन कर परिवहन किया जा रहा है। कुछ दिन पहले अब बालू लदा ट्रैक्टर पर कार्रवाई की गई थी। लेकिन हाईवा पर कोई कार्रवाई नहीं होने से लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ हैं।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template