Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

गुवा वन क्षेत्र पदाधिकारी के रूप में रेंजर परमानन्द रजक ने पदभार ग्रहण किया, Ranger Parmanand Rajak took charge as Guava Forest Area Officer.


गुवा। गुवा रेंज,वन विभाग में गुवा वन क्षेत्र पदाधिकारी के रूप में-नए रेंजर परमानन्द रजक ने पदभार ग्रहण किया। झारखंड के धनबाद जिले से पदोन्नति के उपरांत रेंजर परमानन्द रजक की पदस्थापन स्थानांतरित कर गुवा क्षेत्र में किया गया है। विगत वर्षों से वन क्षेत्र का अनुभव रखने वाले बहुमुखी प्रतिभा के धनी नव नियुक्त रेंजर परमानन्द रजक गुवा आने के पूर्व रामगढ़, बोकारो जिला के बेरमो,तेनुघाट, गोमिया के अतिरिक्त बिहार राज्य के सहरसा बेगूसराय एवं सिवान में भी वन क्षेत्र पदाधिकारी के रूप में कार्यरत रह चुके है।





बिहार के मुंगेर के रहने वाले रेंजर परमानन्द रजक ने साक्षात्कार में बताया कि उनका यह प्रयास रहेगा कि सारंडा वन क्षेत्र में अमन चैन व शांति बनी रही। साथ ही साथ अवैध रूप से वनों को हानि पहुंचाने वाले लोगों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। पेड़ पौधों से असीम लगाव रखने वाले रेंजर परमानन्द रजक का मानना है कि वनों की रक्षा संयुक्त रूप से सभी लोगों को अधिकार है। 


उन्होंने कहा कि वन एवं पर्यावरण को सुंदर बनाने हेतु वृक्षों की कटाई के साथ-साथ भूमि के खनन पर भी रोक लगनी चाहिए। खनन व पेडों को काटना एक कानूनी अपराध है जिसे हर व्यक्ति को समझना एवं इस पर अमल करना चाहिए।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template