Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

नेटवर्किंग कंपनी ने ट्रेनिंग और नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवकों को बनाया शिकार, पुलिस ने किया जांच, Networking company preyed on unemployed youth in the name of providing training and jobs, police investigated.


चक्रधरपुर। पश्चिम सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर में नेटवर्किंग कंपनी ने ट्रेनिंग देकर नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवकों को अपना शिकार बनाने का एक मामला प्रकाश में आया है। मामला सामने आने के बाद चक्रधरपुर पुलिस जांच में जुट गई है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार चक्रधरपुर शहर के पुरानीबस्ती में एप्पल स्मार्ट वेलु नामक एक नेटवर्किंग कंपनी कार्यालय खोला गया है। 




जहां पढ़े लिखे ग्रामीण बेरोजगारों युवाओं को कंपनी के द्वारा अपने और आकर्षित किया जाता है। उन्हें बताया जाता था की  बेहतर कंप्यूटर की ट्रेनिंग देकर उनकी अच्छी जगह नौकरी लगाई जाएगी। इसके लिए उनसे 18200 रुपए की फीस वसूली की जाती थी। इसमें खरसावां प्रखंड के जोजो कुडमा गांव निवासी जय प्रकाश महतो भी उन्हीं बेरोजगार युवकों में से एक कंपनी का झांसा में आकर आज भटक रहा है।


गरीब वर्ग से ताल्लुक रखने वाले श्री महतो ने अपने माता पिता से पैसा लेकर  कंपनी को 18200 रुपए की फीस चुकाई थी, लेकिन बेरोजगार युवक जय प्रकाश महतो नेटवर्क कंपनी का चक्कर लगाते लगाते थक गया और यह भ्रम इस वक्त टूट गया जब कई महीने बीतने के बाद भी  ट्रेनिंग के लिए एप्पल स्मार्ट वेलु कंपनी ने नहीं बुलाया। जय प्रकाश ने पता लगाया तो पता चला की उसके जैसे कई बेरोजगार युवकों ने इस कंपनी के झांसे में आकर अपने पैसे डूबा दिए हैं। बेरोजगार युवाओं अपने ने इसकी शिकायत चक्रधरपुर पुलिस किया। 


जिसके बाद बेरोजगार युवाओं एवं अभिभावक ने पुलिस को साथ लेकर पुरानीबस्ती में संचालित एप्पल स्मार्ट वेलु कंपनी के कार्यालय में पहुंचे, लेकिन वहां कंपनी के अंदर कोई भी  जिम्मेदार व्यक्ति नहीं था। मात्र एक महिला कर्मी थी जिसे खुद कंपनी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी। पुलिस के द्वारा कंपनी की पूरी जानकारी लेना चाहा, लेकिन उन्हें नहीं मिल पाया। अब पुलिस कंपनी के संचालक की तलाश कर रही है। इधर ठगी के शिकार हुए सभी लोग अपने पैसे वापस मांग रहे हैं, लेकिन पैसों की वापसी कौन करेगा और कैसे होगा इसका कोई अता पता नहीं है। यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह से नेटवर्किंग कंपनी भोले भाले गरीब लोगों से पैसों की ठगी कर रही है।


इससे पहले भी कई फर्जी कंपनिया ग्रामीणों युवाओं  को लाखों कमाओ के  सपने दिखाकर ठगी कर फरार हो चुके है, लेकिन इसके बावजूद ऐसी कंपनियों पर नकेल कसने में सरकार प्रशासन और पुलिस नाकाम है। बताया जाता है कि यह कंपनी भी पिछले कुछ दिनों से जगह बदल बदल कर लोगों को सपने दिखाकर लाखों रुपए के पैसों की ठगी कर रही हैं, लेकिन इसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया। मामले का खुलासा होने के बाद अब लोगों को कार्रवाई का इंतजार है।



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template