Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

विश्व पर्यावरण दिवस पर DBMS College of Education में वृक्षारोपण, Tree plantation in DBMS College of Education on World Environment Day,


कॉलेज में सभी भावी शिक्षक- शिक्षिकाओं को निर्देश दिया गया था कि आप अपने घरों में पौधरोपण करें 

इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अनेक वृक्षों का रोपण हुआ

Jamshedpur. इस कॉलेज के छात्र विशेष रूप से जागरूक है, क्योंकि वह  देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हैं. वह यह जानते हैं कि पृथ्वी को बचाना आवश्यक है और केवल एक दिन यह औपचारिकता पूरी करने का कोई अर्थ नहीं है कॉलेज में इको क्लब बहुत ही सक्रिय है और समय-समय पर पर्यावरण बचाओ,जल बचाओ, और पृथ्वी बचाओ जैसे कार्यक्रम करते रहते हैं. 



कॉलेज प्रबंधन के अध्यक्ष बी चंद्रशेखर सचिव श्रीमती प्रिया धर्मराजन के दिशा निर्देश में यह कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हो पाया. प्राचार्य डॉक्टर जूही समर्पिता ने भावी शिक्षकों को संबोधित करते हुए उन्हें जागरूक किया और कहा  कि प्रत्येक दिन हमें पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेवारी समझनी चाहिए. 

ईको क्लब के सौजन्य से कॉलेज में इ वेस्ट का भी संग्रह किया जाता है और उसे भी री साइकिल करने के लिए भेजा जाता है. ईको क्लब की moderator मौसमी दत्ता  से छात्र बहुत प्रेरित होकर कॉलेज केंपस के बगीचे के पौधों का भी विशेष ख्याल रखते हैं. Assistant प्रोफेसर मौसमी दत्ता ने बताया कि कॉलेज में फूलों के अलावा तितलियों के लिए भी स्थान निश्चित है और कम्पोस्ट भी तैयार किया जाता है.  

B.Ed के छात्र शांभवी, प्रभा, संचिता, पूजा, सिमरन, शाहनवाज समीक्षा, रोशनी, भाग्यवती, लक्ष्मीकांत विशाल, शैलजा , पूजा  ने अपने घरों में और आसपास  पेड लगाकर पर्यावरण बचाने का संदेश  दिया.


बाबूराव ,भीम और मालती छात्रों को बागबानी के गुर  भी सिखाते हैं. सब मिलकर डीबीएमएस कॉलेज के द्वारा पर्यावरण बचाने की मुहिम में विशेष योगदान दे रहे हैं.



No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template