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Mumbai. अमेज़न MX प्लेयर का StreamNext इवेंट: भारत में मुफ्त एंटरटेनमेंट के भविष्य से लेकर 100 से ज्यादा नए शोज़ से उठाया पर्दा, Amazon MX Player's StreamNext event: The future of free entertainment in India, unveiling more than 100 new shows


  • अमेज़न MX प्लेयर ने StreamNext इवेंट में 100 नए शोज़ के ऐलान और मुफ्त एंटरटेनमेंट के भविष्य पर डाली रोशनी

Mumbai (Chirag) अमेजन MX प्लेयर ने अपने पहले 'StreamNext' इवेंट में एंटरटेनमेंट और मार्केटिंग की दुनिया की कई बड़ी हस्तियों को एक साथ लाकर धूम मचा दी। सर मार्टिन सोरेल, बेनेडिक्ट इवांस जैसे ग्लोबल मार्केटिंग लीडर्स के साथ-साथ बॉलीवुड के जाने-माने चेहरे भी इस इवेंट का हिस्सा बने। इस इवेंट में भारत में कंटेंट देखने के बदलते तरीके और अमेज़न MX प्लेयर के एडवर्टाइजर्स के लिए एक दमदार ब्रांड-बिल्डिंग प्लेटफॉर्म बनने पर चर्चा हुई।लेकिन असली धमाका तब हुआ जब मंच पर बॉबी देओल (आश्रम 3), सुनील शेट्टी और जैकी श्रॉफ (हंटर 2), रेमो डिसूजा और मलाइका अरोड़ा (हिप हॉप इंडिया 2), अशनीर ग्रोवर (राइज़ एंड फॉल) जैसे सेलेब्स ने एंट्री मारी! इसके अलावा, MX प्लेयर ने 2025 के लिए 100+ नए शोज़ की झलक भी दिखा दी, जिससे फैंस की एक्साइटमेंट अगले लेवल पर पहुंच गई।



गिरिश प्रभु, अमेज़न एड्स इंडिया के हेड ने कहा, "आज का यह इवेंट अमेज़न MX प्लेयर की विशाल पहुँच को, अमेज़न के ट्रिलियन्स ग्राहक सिग्नल्स के साथ जोड़ने के बारे में है।" उन्होंने आगे कहा, "यह सभी ब्रांड्स के लिए है, सिर्फ उन्हीं ब्रांड्स के लिए नहीं जो अमेज़न पर बेचते हैं, बल्कि उन सभी के लिए जो भारत में 250 मिलियन से ज्यादा यूज़र्स तक पहुंचना चाहते हैं और सही तरीके से विज्ञापन दिखा सकते हैं। यह विज्ञापन के परिणामों को टॉप से लेकर बॉटम तक सीधे मापने का तरीका है। अब फुल फनल एडवर्टाइजिंग का समय आ गया है!"



अमेज़न MX प्लेयर भारत के सबसे बड़े एंटरटेनमेंट डेस्टिनेशंस में से एक बन चुका है, जहां हिट ओरिजिनल्स, रियलिटी शोज़ और MX Vdesi कंटेंट का शानदार चयन है, जिसमें K-ड्रामा, मंदारिन, तुर्की शोज़ और भी बहुत कुछ शामिल है। करण बेदी, अमेज़न MX प्लेयर के हेड ने कहा, "भारत में कोई भी और स्ट्रीमिंग सर्विस इतनी विशाल और विविध कंटेंट का चयन मुफ्त में नहीं देती!"करण बेदी ने ये भी बताया कि MX प्लेयर ऐप भारत में सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाले ऐप्स में से एक है, जिसका प्ले स्टोर पर 1.4 बिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड्स हो चुके हैं। इसके अलावा, अमेज़न MX प्लेयर को अमेजन.इन, प्राइम वीडियो, और फायर टीवी जैसे प्लेटफॉर्म्स पर भी आसानी से एक्सेस किया जा सकता है। इसका मतलब ये है कि लोग अपनी पसंद के चैनल पर अपने पसंदीदा शोज़ देख सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, "अमेज़न MX प्लेयर इस वक्त टीवी से वीडियो स्ट्रीमिंग की तरफ बड़े बदलाव को पूरी तरह से अपनाने के लिए तैयार है, और इसकी पहुँच अब भारत के कुछ बड़े एंटरटेनमेंट चैनल्स के बराबर हो गई है।"



अमोग दुसद, कंटेंट हेड, ने 2025 में रिलीज़ होने वाले 100 से ज्यादा नए शोज़ का धमाकेदार लाइनअप पेश किया, जिसमें 40 नए हिंदी ओरिजिनल्स और भारत के पसंदीदा और अवार्ड-विनिंग शोज़ के नए सीजन शामिल हैं, जैसे आश्रम, हंटर, जमनापार, हाफ सीए, हिप हॉप इंडिया, सिक्सर, हूज़ योर गाइनैक और प्लेग्राउंड। नई सीरीज के साथ कुछ बढ़िया स्टोरीलाइन्स का भी ऐलान हुआ है, जैसे 'भय', जो एक भारतीय पारानॉर्मल इन्वेस्टिगेटर की कहानी पर आधारित है, और 'द टाइटन स्टोरी', जो भारत के पहले सुपर ब्रांड की प्रेरणादायक कहानी बताती है। इसके अलावा, एक नया रियलिटी शो 'राइज़ एंड फॉल' भी आ रहा है, जिसमें खिलाड़ी शुरुआत में समान होते हैं और वो या तो शासक बनना चाहते हैं या फिर गरीब रहना चाहते हैं। इसके साथ ही, हर हफ्ते MX Vdesi पर नई सीरीज़ मिलेगी, जो हिंदी, तमिल और तेलुगु में डब की जाएगी, और मूवीज़ की एक बड़ी लाइब्रेरी भी मिलेगी। ये सारी नई चीज़ें दर्शकों को एकदम फ्रेश और दिलचस्प एक्सपीरियंस देने वाली हैं!दुसद ने बताया कि ये सर्विस गहरी कंज़्यूमर इंसाइट्स का इस्तेमाल करती है, ताकि नई और असली स्टोरीलाइन्स बनाई जा सकें, और नए कंटेंट फॉर्मेट्स पर तेजी से एक्सपेरिमेंट किया जा सके। 



उन्होंने कहा, "हम भारत को एंटरटेन रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं—बिलकुल मुफ्त!" उनकी ये बात ये साबित करती है कि अमेज़न MX प्लेयर अपने दर्शकों के लिए कुछ भी कर सकता है, और वो भी बिना किसी चार्ज के। इवेंट में अमेज़न MX प्लेयर के लिए नए इंटरएक्टिव और शॉपेबल ऐड फॉर्मेट्स भी पेश किए गए। इन फॉर्मेट्स में इन-स्ट्रीम शॉपेबल ऐड्स शामिल हैं, जहां दर्शक ऐड ब्रेक्स के दौरान किसी प्रोडक्ट को ब्राउज़ कर सकते हैं, और ऐसे इमर्सिव फॉर्मेट्स हैं, जिनमें ब्रांड्स अपना संदेश प्रभावी तरीके से पहुँचा सकते हैं। इन नेटिव ऐड फॉर्मेट्स के साथ दर्शकों की इंटरएक्शन 6-7 गुना ज्यादा होती है, जो बाकी इंडस्ट्री के ऐड्स से कहीं ज्यादा है।



अरणा दारयानी, अमेज़न MX प्लेयर की डायरेक्टर ने कहा, "हमारे दर्शक बहुत एंगेज्ड हैं और हमें उनके शॉपिंग पैटर्न्स का अच्छा खासा समझ है, जो सिर्फ अमेज़न MX प्लेयर ही दे सकता है। ऐसे ब्रांड्स भी, जो अमेज़न पर प्रोडक्ट्स या सर्विसेज़ नहीं बेचते, वो इस प्रीमियम कंटेंट की दुनिया के जरिए ग्राहकों से जुड़ सकते हैं और हमारे पहले-पार्टी शॉपिंग सिग्नल्स का फायदा उठाकर अपनी कैंपेन की असरदारी को बढ़ा सकते हैं।" इसके बाद, ओम झा, पेप्सिको के मीडिया और पार्टनरशिप डायरेक्टर ने भी इस सर्विस के बारे में अपने अनुभव शेयर किए और बताया कि कैसे ये सेवा उनके ब्रांड की सफलता में मददगार साबित हुई है।



अमेजन MX प्लेयर की पहुँच 250 मिलियन से भी ज्यादा यूनिक मंथली यूज़र्स तक है, जो मोबाइल और कनेक्टेड टीवी पर एक्टिव हैं। यहां पर ढेर सारी प्रीमियम कंटेंट मुफ्त में उपलब्ध है और ट्रिलियन्स फर्स्ट-पार्टी शॉपिंग सिग्नल्स भी मिलते हैं। यही वजह है कि अमेज़न MX प्लेयर विज्ञापन देने वाले ब्रांड्स के लिए एक बेहतरीन मौका है, ताकि वो अपनी सही और एंगेज्ड ऑडियंस तक पहुँच सकें।



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