Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

केंद्र कमेटी के सहयोग से सभी पूजा पंडाल में लगेगा सीसीटीवी: विधायक

 


विधायक सुखराम उरांव की अध्यक्षता में चक्रधरपुर  दुर्गा पूजा  विधि व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक संपन्न, डीसी, एसपी, एसडीओ हुए शामिल

चक्रधरपुर। देवी की शक्ति की आराधना मां दुर्गा की पूजा है। इसमें सभी की सहयोग से शांतिपूर्ण तरीके दुर्गा पूजा को संपन्न कराने में प्रशासन को सहयोग दें। उक्त बातें विधायक सुखराम उरांव ने कहा। श्री उरांव गुरुवार को चक्रधरपुर नगर परिषद विवाह भवन में आयोजित चक्रधरपुर अनुमंडल प्रशासन की बैठक में कही। यह बैठक दुर्गा पूजा महोत्सव को लेकर विधि व्यवस्था का समीक्षा के लिए आयोजित हुई थी। 


विधायक श्री उरांव ने कहा कि दुर्गा पूजा केंद्रीय कमेटी के सहयोग से चक्रधरपुर के सभी पूजा पंडालों में सीसीटीवी लगाए जाएंगे। समीक्षा बैठक में श्याम नारायण शौण्डिक धर्मशाला में पुराने और नए कमेटी के साथ हुई विवाद के बाद दुर्गा माता का श्रृंगार चक्रधरपुर थाना में रखा हुआ है. इस मामले को विधायक ने कहा कि आपसी सहयोग से मिलकर बैठक कर इसका समाधान निकाले. इसमें सभी का सहयोग रहेगा। 

लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर होगा कार्रवाई: डीसी 

पश्चिमी सिंहभूम जिला के उपायुक्त अनन्य मित्तल ने कहा कि मां दुर्गा की आराधना है पश्चिमी सिंहभूम जिला प्रशासन शांतिपूर्ण तरीके से पूजा संपन्न करने के लिए तत्पर है। इसमें जितने सहयोग प्रशासन की है उतना सहयोग स्थानीय लोगों को भी करना है। अगर किसी प्रकार की कोई भी सूचना हो तो इसकी तत्काल अनुमंडल प्रशासन और पुलिस प्रशासन को दें। डीसी ने कहा कि दुर्गा पूजा में विधि व्यवस्था और जो समस्या को लेकर चर्चा हुई है उसका समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है. बाद में इसकी समीक्षा किया जाएगा. अगर इसमें किसी प्रकार की लापरवाही होती है तो संबंधित विभाग के अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी।

लोगों की सुरक्षा में पुलिस प्रशासन हमेशा तैयार : एसपी 

पश्चिमी सिंहभूम जिला के एसपी आशुतोष शेखर ने कहा कि  उपासना का पर्व मां दुर्गा का पूजा है। लोग शांतिपूर्ण तरीके से पूजा का आनंद उठाएं पुलिस प्रशासन हर व्यक्ति का सहयोग करेगा। लोगों की सुरक्षा में पुलिस प्रशासन हमेशा तैयार है। पुलिस हर गतिविधि पर नजर रहेगी। एसपी ने कहा कि विधि व्यवस्था को देखते हुए अगर पुलिस प्रशासन द्वारा अगर सड़क को वन वे करता है तो इसमें सभी का सहयोग चाहिए। एसपी ने कहा कि सभी पूजा पंडाल में सुरक्षा का मध्य नजर सीसीटीवी और अग्नि शामक यंत्र लगाएं, ताकि किसी प्रकार की कोई अनहोनी हो तो पुलिस उसे पर तत्काल कार्रवाई कर सकें। बैठक का संचालन चक्रधरपुर एसडीओ रीना हंसदा ने की।

बैठक में विभिन्न पूजा पंडाल द्वारा अपनी-अपनी समस्या को लेकर जिला प्रशासन का अवगत कराया। चक्रधरपुर के ऐतिहासिक पुरानाबस्ती दुर्गा पूजा विसर्जन पर अशोक षाड़ंगी ने कहा कि आजादी के पहले से पुरानाबस्ती दुर्गा पूजा विसर्जन जुलूस कंधे और मशाल लेकर निकलते हैं। प्रशासन ने 5:00 बजे का जो निर्देश दिया है उसका हम पालन नहीं कर सकते हैं. यह बरसों पुराना परंपरा है कि 6:30 बजे हम लोग विसर्जन जुलूस निकालते हैं और 7:30 बजे पवन चौक पहुंचने थे। रात्रि 9:30 बजे तक पुरानाबस्ती दुर्गा पूजा पंडाल का विसर्जन हो जाता है। इस पर डीसी ने कहा कि आपकी परंपरा के अनुरूप विसर्जन हो। इस बात को लेकर सभी लोगों ने काफी समर्थन किया. बैठक के दौरान विभिन्न समस्याओं को लेकर चर्चा हुई। जिसका प्रशासन ने समाधान कर दिया।

बैठक में यह थे शामिल

बैठक में केंद्रीय कमेटी के अध्यक्ष सह विधायक सुखराम उरांव, उपयुक्त अन्यन मित्तल, जिला पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर, एसडीओ रीना हांदसा, डीएसपी दिलीप खालको, पीएचईडी विभाग के कार्यपालक अभियंता प्रभु दयाल मंडल, अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर अंशुमन शर्मा, अंचलाधिकारी गिरजानंद किस्कू, कार्यपालक पदाधिकारी राहुल यादव, थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार ,केंद्रीय दुर्गा पूजा कमेटी के संरक्षक अशोक षाड़ंगी, उपाध्यक्ष निक्कू सिंह, सचिव डॉ शिवपूजन सिंह, कोषाध्यक्ष दिनेश जेना, गोनु जयसवाल, दयानंद पाणी, शेष नारायण लाल, दीपक सिंह, कुमार विवेक, अंबर राय चौधरी, आलोक बोस, संजय मिश्रा, संजय पासवान, पंकज शर्मा सहित केंद्रीय दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारी और चक्रधरपुर के पूजा पंडाल के अध्यक्ष और सचिव उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template