Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

लाल बाजार में गृह पट्टा एवं नकटी डैम के केनाल पक्कीकरण को लेकर ग्रामीणों की बैठक , Meeting of villagers regarding house lease in Lal Bazar and canal strengthening of Nakti Dam.


चक्रधरपुर। बंदगांव प्रखंड के कराईकेला पंचायत के लालबाजार गांव में गृह पट्टा एवं अन्य समस्या को लेकर ग्रामीणों की बैठक पीपुल्स वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव ड़ॉ विजय सिंह गागराई की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि लालबाजार गांव में करीब 45 परिवार 1964 से रहते आ रहे हैं, लेकिन अब तक ग्रामीणों को गृह पट्टा नहीं मिल पाया है। जिस कारण लोगों को काफी दिक्कतें हो रही है। बच्चे को जाति प्रमाण पत्र ,आय प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहा है।

बच्चे को छात्रवृत्ति एवं नौकरी के लिए काफी मुश्किलें हो रही है। बैठक में इसके साथ ही ग्रामीणों ने कहा नकटी केनाल का पक्कीकरण कराया जाए। बरसात के समय केनाल का पानी घरों में रिसते हुये आता है। पूरा घर सदा ही पानी के रिसाव के कारण नम रहता है और लोग बीमार पड़ जाते हैं। अगर केनाल का पक्कीकरण हो जाये तो केनाल का पानी घरों में नहीं आयेगा। इसके साथ ही गांव में डीप बोरिंग 750 फिट का किया जाय। यहां पेयजल की समस्या है. यहां नलकूप एक साल से खराब है। 

गर्मी के दिनों में नलकूप में पानी सूख जाता है.डीप बोरिंग होने से यहां के लोगों को सालों भर पानी मिल पायेगा। सारी समस्या सुनने के पश्चात ही ड़ॉ विजय सिंह गागराई ने कहा कि लालबाजार गांव ही एक ऐसा गांव है जो कि नक्सल मुक्त है। यहां पर विकास होना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्या जायज है। सरकार से मांग किया जाएगा कि लाल बाजार गांव के लोगों को गृह पट्टा दिया जाए। उन्होंने कहा इस गांव में 45 परिवार रहते आया है और इन लोगों को पट्टा नहीं मिलने से काफी दिक्कतें हो रही है। इसके समाधान के लिए उपायुक्त से मांग किया जाएगा कि जल्द से जल्द गृह पट्टा दिया जाए।

अगर सरकार इस पर जल्दी फैसला नहीं करती है तो लाल बाजार के ग्रामीण गृह पट्टा के लिए उग्र आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा गर्मी में यहां डीप बोरिंग की जायेगी। पूर्व उप मुखिया अनीता कालन्दी ने कहा कि गृह पट्टा के लिए जनता दरबार मे सांसद गीता कोड़ा, उपायुक्त , बीडीओ एवं एसडीओ को मांग पत्र सौंपा गया है, लेकिन अब तक यहां के लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। अब तक गृह पट्टा नहीं मिल मिल सका है। जिससे जाति, आय, आवासीय एवं जमीन का मालगुजारी भी नहीं दिया नहीं दिया जा सका है। सरकार को अविलंब चाहिए कि जल्द से जल्द लाल बाजार गांव में रहने वाले लोगों को गृह पट्टा दे। मौके पर सूरज कालिंदी, सुबोध कालिंदी, चंदन कालिंदी, संजय कालिंदी, राजेश कालिंदी, लक्ष्मण कालिंदी, मुकेश कालिंदी, समय काफी संख्या में लाल बाजार गांव के ग्रामीण उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template