Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

जनसेवा संघ ने किया लंपी ग्रसित नंदी का इलाज , Janseva Sangh treated Nandi who was suffering from lameness.


जमशेदपुर।  लौहनगरी में पशुप्रेमियों की कमी नहीं है। मिशाल के तौर पर जनसेवा संघ शहर में बीमार पशुओं की सेवा में जुटा है। शनिवार को विद्यापतिनगर तथा काशीडीह में लंपी बीमार से ग्रसित दो नंदी का ईलाज किया गया। इस संदर्भ में संघ के सदस्य सूरज कुमार ने बताया कि विद्यापतिनगर निवासी दंत चिकित्सक सोनी शर्मा की सूचना पर वे अपनी टीम के साथ आए तथा लंपी बीमारी से ग्रसित नदी का इलाज किया गया। 

उन्होंने बताया की शहर में डायरेक्ट या इनडायरेक्ट रुप से करीब 400 लोग संस्था से जुड़े हुए हैं। शहर में कहीं भी बीमार पशुओं की सूचना मिलने पर संघ पशुचिकित्सकों की मदद से उसका इलज करते हैं। उन्होंने बताया की वर्ष 2016 से उनकी संस्था पशुओं की सेवा में जुटी है। 1 अक्टूबर 2023 को रांची की संस्था जनहित संस्कृति कला केंद्र द्वारा उनके इस काम के लिए सम्मानित किया। 

श्री कुमार ने बताया की अभी तक करीब 7000 पशुओं का इलाज उनकी संस्था द्वारा किया जा चुका है। उन्होंने समाज के लोगों से किसी भी प्रकार के बीमार पशुओं के इलाज के इस नंबर 7707007005 पर सूचना देने की अपील की है, बल्कि सहयोग करने का आग्रह किया है। इस अवसर पर के संस्था बादल शर्मा, प्रशांत सिंहा, विशाल कुमार समेत विद्यापतिनगर के सोनी शर्मा, पंकज कुमार, उत्कर्ष, अनिश, सन्नी समेत कई लग मौजूद थे। जिन्होंने नंदी के इलाज में सहयोग किया।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template