Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


रेडक्रॉस भवन में रक्तदान शिविर आयोजित, 112 यूनिट रक्त संग्रह हुआ, Blood donation camp organized in Red Cross building, 112 units of blood collected


जमशेदपुर । जिस काम को करने से मन को संतुष्टि मिले वही काम करना चाहिए और रक्तदान ऐसे कार्यों में सबसे ऊंचा है। उक्त विचार एन्टी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी विजय कुमार महतो ने यहां रेडक्रॉस भवन में एसहिन फाउण्डेशन के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर के उद्धाटन पर व्यक्त किया। इससे पूर्व एसहिन फाउण्डेशन के संस्थापक व रेडक्रॉस के पेट्रन आसिफ महमूद, एहसिन इन्टरनेशनल स्कूल की प्राचार्या डॉ. अर्चना द्विवेदी, मानगो नगर निगम के ब्रान्ड एम्बेसडर मुख्तार आलम खान, ह्युमन वेल्फेयर ट्रस्ट के मोइनुद्दीन अंसारी, हाजी इलियास खान, अमना आसिफ, इमारते शरिया के काजी सऊद आलम, मुफ्ति निशान्त, जमियत-ए-उलेमा हिन्द के सचिव हाफिज अनवर आलम, अजिज हसनैन, अयाज आलम ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर स्व. शफायत हुसैन की याद में आयोजित रक्तदान शिविर का उद्घाटन रेड क्रॉस भवन में किया। 

रेडक्रॉस के मानद सचिव बिजय कुमार सिंह ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए कहा कि रेडक्रॉस मानवता के लिए प्रतिबद्ध संस्था है इसलिए इसके प्रति सम्मान एवं उद्देश्यों की रक्षा सभी का दायित्व है। कार्यक्रम के संयोजक एवं एहसिन फाउण्डेशन के संस्थापक आसिफ महमूद ने कहा कि रेड क्रॉस पूरी दुनिया में है लेकिन जमशेदपुर में रेड क्रॉस की  पहचान मानद सचिव बिजय कुमार सिंह ने दिलायी और आज शहर में यह सबसे सक्रिय मानवसेवी संस्था है। उन्होने कहा कि एक पुत्र के रूप में उन्होने अपने पिता के नाम पर मानवता की सेवा के कार्य को शुरु किया है, ताकि ऐसे कार्य लोगों को जोड़ने में सहायक हो और मानवता का प्रसार हो। 

कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि दुनिया के हर धर्म मानवता की रक्षा की बात करते हैं। कार्यक्रम में 112 लोगों ने रक्तदान किया। 188वें सेफ्टी फर्स्ट एड डिजास्टर मैनेजमेंट ट्रेनिंग बैच के साथ हुए रक्तदान शिविर में प्रशिक्षणार्थियों ने भी आगे बढ़कर रक्तदान किया। कार्यक्रम में रेडक्रॉस कार्यकर्ताओं के साथ जमशेदपुर ब्लड सेन्टर के चिकित्सक एवं तकनिशियन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। भारतीय रेडक्रॉस सोसाईटी, पूर्वी सिंहभूम के रक्तदान जागरुकता अभियान के तहत जहां रेडक्रॉस भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ, वहीं आज रेड क्रॉस के एसडीपी डोनेशन प्रभारी प्रभुनाथ सिंह ने अपना 28वां एसडीपी डोनेशन किया, जिसके साथ ही उन्होने अपना 64 रक्तदान पूरा किया। जमशेदपुर ब्लड सेन्टर में श्री सिंह को प्रोत्साहन देने हेतु वरीय पत्रकार सत्येन्द्र कुमार, जमशेदपुर ब्लड सेन्टर के प्रशासक संजय चौधरी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

Domain