Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


शतकों के नए बादशाह, वानखेड़े मैदान में किंग कोहली ने जमाया 50वां शतक, सचिन से आगे निकले, The new king of centuries, King Kohli scored his 50th century at Wankhede ground, overtook Sachin


मुबंई। विराट कोहली व श्रेयस अय्यर के शतकों के दम पर भारत ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 398 रन का टारगेट दिया है। टीम ने वानखेड़े मैदान पर टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट पर 397 रन बनाए। विराट कोहली ने 113 बॉल में 117 रन की पारी खेली। उन्होंने वनडे करियर का 50वां शतक जमाया। वे वनडे में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए।

विराट ने सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा। दूसरी ओर श्रेयस अय्यर ने 70 बॉल पर 105 रन बनाए। अय्यर ने वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी सेंचुरी जमाई। शुभमन गिल ने 66 बॉल पर 80 और कप्तान रोहित शर्मा ने 29 बॉल पर 47 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने 3 विकेट व बोल्ट ने एक विकेट झटके। साउदी ने भी 10 ओवर में 100 रन खर्च किए।

शतक जमाने के बाद विराट कोहली ने कहा- 'मेरे लिए सबसे अहम है कि टीम जीते। चाहे सिंगल-डबल हो या बाउंड्री हो टीम की जीत। टीम मुझे जो रोल देगी। मैं उसे निभाना चाहता हूं। मैं सिचुएशन के हिसाब से खेलना चाहता हूं. अनुष्का वहां बैठी थीं। सचिन पाजी स्टैंड्स में थे.सेंचुरी के बाद के सेलिब्रेशन को एक्सप्लेन कर पाना मेरे लिए मुश्किल है। वानखेड़े जैसे ऐतिहासिक मैदान सेंचुरी लगाने के बाद इमोशंस को कंट्रोल कर पाना बेहद मुश्किल है। जब मैंने शतक पूरा किया तो मेरी लाइफ पार्टनर अनुष्का स्टैंड में थी। मेरे हीरो सचिन पाजी स्टैंड में थे। शतक के बाद का सेलिब्रेशन इन दोनों के लिए था।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template