Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


सारंडा में सीआरपीएफ ने हेलीकॉप्टर से किया मॉक ड्रिल , CRPF conducted mock drill with helicopter in Saranda

 


गुवा। सारंडा में नक्सल गतिविधियों की खबर के बाद पुलिस-प्रशासन व सीआरपीएफ ने गतिविधियां तेज की। 16 नवम्बर को भारतीय वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर सारंडा जंगल में दर्जनों चक्कर लगाकर मेघाहातुबुरु स्थित खेल मैदान में दोपहर लगभग 2 बजे लैंड किया। हेलीकॉप्टर में कई सीआरपीएफ के जवान व पदाधिकारी मौजूद थे, लेकिन लैंड करने के बाद भी हेलीकॉप्टर से कोई पदाधिकारी या जवान उतरे नहीं तथा लगभग दो मिनट बाद हेलीकॉप्टर पुनः उडा़न भर दिया। 

सूत्रों अनुसार सारंडा के छोटानागरा थाना क्षेत्र के कुमडीह, नुईयागड़ा, हतनाबुरु, मारंगपोंगा, बहदा आदि गांव  क्षेत्र के जंगलों में नक्सलियों का बड़ा हथियारबंद दस्ता कोल्हान जंगल से भागकर शरण लिया हुआ है। यह नक्सली सारंडा के इन्क्रोचमेंट गांव अर्थात जंगल काट बसे गांवों क्षेत्र के जंगल में हैं। इन्हें उन्हीं गांव के ग्रामीण मदद कर रहे हैं एवं जरुरी सूचना व खाद्य सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं। नक्सलियों को मदद करने वाले ग्रामीणों के बारे में भी पुलिस को काफी जानकारी मिली हुई है, जिनकी हर गतिविधियों पर पुलिस नजर रखी हुई है। 

सूत्रों का कहना है कि सारंडा में वायु सेना का हेलीकॉप्टर नक्सलियों के खिलाफ चलाया जाने वाला बड़ा ऑपरेशन से पूर्व मौक ड्रील किया है। ऑपरेशन के दौरान अगर कोई जवान या ग्रामीण घायल हो जाये तो उसे कैसे तत्काल हेलीकॉप्टर से बेहतर अस्पताल भेजा जा सके, जवानों को अन्य मदद पहुंचाई जा सके। इसके लिये पूर्वाभ्यास किया गया। सबसे अहम बात यह रहा कि सारंडा की जिस पहाड़ी व जंगल में नक्सली शरण लिये हैं उसी पहाड़ी के उपर यह हेलिकौप्टर लगभग 10-12 चक्कर लगाता रहा। हेलीकॉप्टर को देखने के लिये लोगों की भारी भीड़ उमड़ी रही।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template