Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


सारंडा में नक्सलियों ने डाला डेरा, ग्रामीणों की बढ़ी परेशानी, पुलिस अलर्ट, Naxalites camped in Saranda, problems of villagers increased, police alert


गुवा। पश्चिम सिंहभूम के कोल्हान रिजर्व वन क्षेत्र के जंगलों से भागकर आये भाकपा माओवादी नक्सलियों का एक बड़ा हथियारबंद दस्ता सारंडा जंगल में पिछले एक सप्ताह से डेरा डाल अपने संगठन का विस्तार करने में लगा हुआ है। यह दस्ता सारंडा जंगल के छोटानागरा थाना क्षेत्र अन्तर्गत दीघा पंचायत के जंगलों में स्थान बदल-बदल कर रह रहा है। नक्सलियों के इस दस्ते व इन्हें मदद पहुंचाने वाले ग्रामीणों पर पुलिस व सीआरपीएफ के पदाधिकारी विशेष नजर रखे हुये हैं। 

सारंडा से नक्सलियों को भगाने हेतु पुलिस व सीआरपीएफ भी फिलहाल छोटे स्तर पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। सूत्रों के अनुसार नक्सलियों का यह दस्ता कुमडीह क्षेत्र के साउबेड़ा, नुईयागड़ा, हतनाबुरु, उसरुईया, मारंगपोंगा, होलोंगउली, कोलायबुरु, बहदा आदि क्षेत्र के घने जंगलों व पहाड़ों पर स्थान बदल-बदल कर रह रहा है। ये नक्सली सारंडा के राजस्व व वन ग्रामों की तरफ गतिविधियां नहीं कर अपने समर्थकों के माध्यम से जरूरी खाद्य सामग्री व मदद प्राप्त कर रहे हैं। 

इसी वजह से इनकी वास्तविक संख्या का पता नहीं चल पा रहा है। सारंडा के ग्रामीण दबी जुबान में कह रहे हैं कि अगर इन नक्सलियों को यहां से भगाया नहीं गया तो फिर से उनका गांव, ग्रामीण व सारंडा अशांत होगा। इससे लोगों की सुख-शान्ति व चैन खत्म होगी। पुलिस भी नक्सलियों का सटीक लोकेशन मिलने का इंतजार कर रही है, ताकि बड़ा ऑपरेशन चलाकर इन पर बड़ा प्रहार किया जा सके।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

Domain