Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


सुख शांति की चाहत को पूरा करने में ब्रह्माकुमारिज की शिक्षा मददगार : डॉक्टर विजय सिंह गागराई, Education of Brahma Kumaris is helpful in fulfilling the desire of happiness and peace: Dr. Vijay Singh Gagrai


चक्रधरपुर। 
ब्रह्माकुमारिज पाठशाला परिसर चक्रधरपुर में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय, माउंट आबू (राजस्थान) की शिक्षा प्रभाग के प्रस्तावित " विद्यार्थियों के लिए जीवन मूल्यों की अहमियत" विषय पर स्कूली बच्चों के लिए प्रेरक वार्ता संपन्न हुई। इस दौरान दीप प्रज्वलन के साथ परमपिता शिव परमात्मा को श्रद्धा सुमन अर्पित कर उनके श्रीमत पर चलने का संकल्प दोहराया गया। 

मौके पर रांची व्यूमेन कॉलेज का प्रोफेसर डॉक्टर विजय सिंह गागराई ने कहा कि सुख शांति के चाहत में भटकने वालों के लिए ब्रह्माकुमारिज की शिक्षा बेहद मददगार है। जीवन मूल्यों की अहमियत को जानने से कैरियर का भी चयन करने में कोई परेशानी नहीं होती है। वहीं रानी रसाल मंजरी कन्या मध्य विद्यालय की शिक्षिका यशोदा महतो ने  विद्यार्थियों को जीवन मूल्यों की अहमियत को जानने की जरूरत को समझाई, जबकि ब्रह्माकुमारिज पाठशाला की संचालिका बीके मानिनि बहन ने भी दिवाली के गूढ़  रहस्य पर प्रकाश डाली तथा विद्यार्थियों को जीवन मूल्यों की अहमियत देने पर जोर दी। इस दरम्यान मुख्य रूप से रामभरत, ओडेया, राजू, राजेश, अनिल, खिरोद, संगीता, गीता, सुशीला,वीना के साथ विभिन्न स्कूलों के शिक्षक-शिक्षिकाएं व बच्चे उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template