Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


बाल मेला में डालसा के स्टॉल पर लोगों को दिया जा रहा निःशुल्क विधिक जानकारी, Free legal information being given to people at Dalsa stall in Children's Fair

जमशेदपुर। विश्व बाल दिवस पर सिदगोड़ा टाउन हॉल परिसर में आयोजित पांच दिवसीय बाल मेला 2023 मे जिला विधिक सेवा प्राधिकार जमशेदपुर की ओर से स्टॉल लगाया गया है। इस स्टॉल के माध्यम से लोगों को चाईल्ड प्रोटेक्शन, महिला उत्पीड़न, घरेलू हिंसा, बाल विवाह, बाल श्रम, किशोर कानून, शिशु प्रोजेक्ट, नागरिक के माैलिक अधिकार व कर्त्तव्य, शिक्षा के अधिकार, सूचना के अधिकार, मध्यस्थता कानून आदि कई तरह के कानूनों के बारे में विस्तार से निःशुल्क जानकारी दी जा रही है। साथ ही वंचित व जरुरतमंद लोगों को निःशुल्क कानूनी सहायता कैसे मिलेगा, उसके बारे में भी बताने का काम किया जा रहा  है। 

इसके अलावा सरकारी योजनाओं की जानकारी एवं डालसा के कार्य व उद्देश्य के बारे में भी लोगों को जानकारी दी जा रही है। डालसा के स्टॉल पर आने वाले लोगों को जानकारी के साथ-साथ विभिन्न तरह के कानून संबंधित बुकलेट व पंपलेट भी फ्री मे बाटे जा रहे हैं, ताकि लोग कानून के प्रति जागरूक रहें और अपने अधिकार के प्रति सजग रहें। डालसा के स्टॉल पर लीगल कौंसिल के मेंबर, पैनल लॉयर्स, पीएलवी व डालसा स्टाप उपस्थित थे। 

मौके पर बाल मेला में पधारे अतिथि व झारखंड बाल संरक्षण आयोग के सदस्य सुनील कुमार वर्मा एवम जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी चंचल कुमारी ने भी डालसा के स्टॉल पर भ्रमण किए। यह बाल मेला 24 नवंबर तक चलेगा। बाल मेला में आने वाले कोई भी महिला पुरुष अपनी समास्याओं का निःशुल्क समाधान पाने के लिए डालसा स्टॉल पर निःसंकोच संपर्क कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template