Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


सरकारी विदेशी शराब दुकानों में एलआरडीसी ने की छापामारी, शराब दुकानों में पायी गयी कई गड़बड़ियां, LRDC raids government foreign liquor shops, many irregularities found in liquor shops,


ग्राहकों ने कहा शराब दुकानदार बेचते हैं नकली और मिलावटी शराब, वसूलते हैं प्रिंट रेट से ज्यादा पैसे

चक्रधरपुर। सरकारी विदेशी लाइसेंसी शराब दुकानों में मिलावटी, नकली शराब बेचे जाने की शिकायत पर चक्रधरपुर एलआरडीसी के द्वारा गुरूवार को चक्रधरपुर के सरकारी शराब दुकानों में औचक छापामारी की गयी। इस छापामारी के बाद शराब दुकानों में हड़कंप मच गया। छापामारी में शराब दुकानों में कई अनियमितताओं का खुलासा हुआ है। जिसको लेकर अधिकारी एक रिपोर्ट तैयार कर जिले के वरीय अधिकारियों को प्रेषित करेंगे। संभव है की सरकारी शराब बिक्री में की जा रही है अनियमितता को लेकर कार्रवाई भी की जा सकती है। शराब दुकानों में छापामारी का नेतृत्व चक्रधरपुर के एलआरडीसी कुशलमी किनेथ मुंडु कर रहे थे।


उनके साथ चक्रधरपुर के थाना प्रभारी चंद्रशेखर कुमार और जिला पुलिस और एसडीओ कार्यालय के कर्मचारी और पुलिस बल भी मौजूद थी। चक्रधरपुर के भारत भवन के पास स्थित सरकारी शराब दूकान में छापमारी के दौरान हैरान करने वाला वाकया सामने आया। यहाँ जितनी भी शराब बेची जा रही थी। शराब बोतलों में लगा क्यूआर कोड स्कैन करने पर गलत पाया जा रहा था। जिससे इस बात की संभावना प्रबल हो गयी है की इस दुकान में नकली और मिलावटी शराब की बिक्री हो रही है, हालांकि दूकान के सेल्समेन ने इससे इनकार किया है। 


इधर छापामारी की खबर पाकर शराब खरीदने आये लोगों ने जब देखा की अधिकारी छापामारी कर रहे हैं तो लगे हाथ उन्होंने भी शराब दुकान द्वारा किये जा रहे मनमानी और अनियमितता की शिकायतों की झड़ी लगा दी। ग्राहकों का कहना है की शराब दुकानों में धड़ल्ले से मिलावटी और नकली शराब की बिक्री हो रही है। यही नहीं प्रत्येक शराब की बोतलों की खरीद पर उनसे प्रिंट रेट से 10 से 50 रुपये अधिक वसूला जाता है। साथ ही जब बिल माँगा जाता है तो उन्हें बिल भी नहीं दिया जाता है। उलटे ग्राहकों के साथ बदतमीजी की जाती है। ग्राहकों की शिकायतों को भी एलआरडीसी के द्वारा दर्ज कर लिया गया है। एलआरडीसी ने कहा है की लगातार शराब दुकानों में अनियमितता की सूचना मिल रही थी। इसी को लेकर उनके द्वारा छापामारी की गयी है।


छापमारी के दौरान शराब की जांच और स्टाक का मिलान किया गया है। इस दौरान कुछ तथ्य सामने आये हैं जिसकी रिपोर्ट तैयार कर उचित कार्रवाई के लिए वरीय अधिकारियों को भेजा जाएगा। साथ ही जो गड़बड़ी है उसे सुधारने को कहा गया है। सुधर नहीं होगा तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस छापामारी के बाद विदेशी शराब दुकान में हड़काम मचा हुआ। बताया जाता है कि जब से ठेका पर विदेशी शराब दुकान चल रहा है तब से मनमानी किया जा रहा है। पिछले दिनों चक्रधरपुर में छापामारी के दौरान पानी मिलाकर बेचे जाने के शिकायत पर एक सेल्समैन को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया। इसके बावजूद मिलावटी शराब का खुलेआम बिक्री हो रहा है।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

Domain