Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


सिख विजडम कराएगी सिखों का पहला एथलेटिक चैंपियनशिप, लगेगा सिख खिलाडियों का जमावड़ा, Sikh Wisdom will organize the first athletic championship of Sikhs, there will be a gathering of Sikh players


27-28 जनवरी को टिनप्लेट स्टेडियम में होगा आयोजन

जमशेदपुर। सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (सीजीपीसी) की शिक्षा इकाई सिख विजडम कोल्हान में सिखों के लिए एथलेटिक्स चैंपियनशिप महाकुंभ का आयोजन करेगी। दो दिवसीय चैंपियनशिप जनवरी माह के अंतिम सप्ताह 27-28 जनवरी को टिनप्लेट स्टेडियम में होगी। इसके सफल आयोजन के लिए सीजीपीसी ने छह सदस्यीय खेल समिति का गठन भी कर दिया गया है।



 

सोमवार को सीजीपीसी स्थित सिख विजडम कार्यालय में प्रधान भगवान सिंह के अध्यक्ष्ता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया की सिख बच्चों के सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखते हुए छात्रों समेत सूबे के सभी उम्र के सिखों के लिए एथलेटिक प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना चाहिए। खेल प्रतियोगिता के लिए सर्वसम्मति होने के बाद बैठक में छह सदस्यीय खेल समिति का गठन भी कर दिया गया, जिसमे मुख्यरूप से दलजीत सिंह, सुखदेव सिंह, गुरमीत सिंह राजी, हरविंदर सिंह गुल्लू, सुखविंदर सिंह राजू और बलजीत संसोआ को शामिल किया गया। 


छह सदस्यीय कमेटी के मुख्य संयोजक दलजीत सिंह ने बताया कि एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कोई भी सिख, चाहे वह महिला हो या पुरुष, युवक, युवती, बच्चे, बुजुर्ग, जत्थों और गुरुद्वारा कमिटियों के सदस्य भी प्रतिभागी बन सकते हैं, हालांकि चैंपियनशिप को आयु के हिसाब से विभिन्न वर्गों में बांटा गया हैं। सुखदेव सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता शहर के पेशेवर खेल तकनिकी अधिकारी की देख रेख में आयोजित की जाएगी, जिसमे अंडर-14 आयु वर्ग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जिला और राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने का मौका भी मिल सकता है।


गुरमीत सिंह राजी और हरविंदर सिंह गुल्लू ने बताया कि चुनिंदा ट्रैक एंड फील्ड खेल इवेंट के अलावा गुरमत क्विज रेस और कुछ फन गेम्स भी कराये जाने पर विचार चल रहा है, जिसकी जानकारी जल्द ही साझा की जाएगी। प्रधान भगवान सिंह और सिख विजडम के कुलविंदर सिंह पन्नू ने बताया, खेल प्रतियोगिता सम्बन्धी बेहतर जानकारी के लिए सीजीपीसी कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है। हालांकि इस संबंध में सभी गुरुद्वारा कमेटी को सेंट्रल सिख नौजवान सभा के माध्यम से सुचना और खेल प्रपत्र भेजा जा रहा है।


एथलेटिक चैंपियनशिप के जुड़ी और अधिक जानकारी के लिए 8252950259 पर भी संपर्क कर सकते हैं। भगवान सिंह ने कोल्हान की समूह साध संगत से अपील की है कि इस खेल प्रतियोगिता अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर अपनी खेल प्रतिभा को दुनिया के सामने लाएं और लोगों को भी प्रेरित करें। भगवान सिंह के अलावा सिख विजडम के कुलविंदर सिंह पन्नू, परबिंदर सिंह सोहल, अर्जुन सिंह वालिया, सुखविंदर सिंह, दलजीत सिंह, सुखदेव सिंह, गुरमीत सिंह राजी, हरविंदर सिंह गुल्लू जबकि सीजीपीसी की ओर से अमरजीत सिंह, गुरचरण सिंह बिल्ला और अमरीक सिंह ने बैठक में शामिल होकर अपने-अपने विचार रखे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template