Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


आम निर्वाचन-2024 के मद्देनजर स्वीप कार्यक्रम का सुचारू रूप से संचालन के लिए उपायुक्त ने किया बैठक, दिया दिशा निर्देश ,In view of the General Election-2024, the Deputy Commissioner held a meeting and gave guidelines for the smooth conduct of the SVEEP program.


चक्रधरपुर। पश्चिम सिंहभूम जिला समाहरणालय में लोकसभा आम निर्वाचन-2024 के मद्देनजर जिला अंतर्गत सभी मतदाता वर्गों को मतदान के प्रति जागरूक करने के निमित्त जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त श्री अनन्य मित्तल के अध्यक्षता तथा उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री बंधन लॉन्ग व सभी नोडल पदाधिकारी-चुनाव पाठशाला(ईएलसी) की उपस्थिति में स्वीप कार्यक्रम का सुचारू रूप से संचालन तदर्थ बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा मतदाता सूची संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम-2024 तहत संचालित गतिविधियों के संदर्भ में चर्चा करते हुए बताया कि यदि जिले में कोई भी अहर्ताधारी व्यक्ति या नवयुवा मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने से छूट गये हैं, तो ऐसे व्यक्ति अपने निकटतम बूथ लेवल ऑफिसर(बीएलओ) से संपर्क कर अथवा वोटर हेल्पलाइन की मदद से अपना निबंधन करवा लें।


इस पर विशेष जागरूकता की आवश्यकता है। बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा मंत्रिमंडल (निर्वाचन) विभाग के तत्वाधान पर आयोजित वोटर अवेयरनेस कैंपेन-2024 के बारे में बताया गया कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी- झारखंड के निर्देशन पर यह कैंपेन प्रारंभ किया गया है। जिसमें म्यूजिक वीडियो, शॉट फिल्म, पोस्टर मेकिंग एवं रील मेकिंग किया जाना है। इस प्रतियोगिता में राज्य के सभी नागरिक हिस्सा ले सकते हैं और अपनी कलाकृति/प्रस्तुति को 31 मार्च 2024 तक प्रस्तुत कर सकते हैं। 


प्रतियोगिता में तीन अलग-अलग मानकों के आधार पर निर्धारित उपर्युक्त चारों कैटेगरी में चयनित कलाकृति/प्रस्तुति को पुरस्कृत किया जाएगा। इसके अलावा जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा ईएलसी के नोडल पदाधिकारी को जिले में बेहतर तरीके से चुनाव पाठशाला तथा स्वीप कार्यक्रम के संचालन को लेकर विभिन्न बिंदुओं सहित इस बार के लोकसभा चुनाव की थीम "चुनाव का पर्व-देश का गर्व" व "कोई भी मतदाता छूटे ना" की सार्थकता को पुरा करने हेतु निर्देशित किया गया।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template