Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


एग्रिको ट्रांसपोर्ट मैदान में 4 फरवरी को राधा स्वामी महाराज जी का भव्य सत्संग का आयोजन होगा, A grand satsang of Radha Swami Maharaj Ji will be organized on 4th February at Agrico Transport Ground.


 

जमशेदपुर। एग्रिको स्थित ट्रांसपोर्ट मैदान में रविवार के दिन 4 फरवरी को राधा स्वामी तरन तारन (पंजाब) के परमसंत बाबा परमजीत सिंह जी महाराज के आध्यात्मिक सत्संग का आयोजन बहुत ही भव्य तरीके से किया जा रहा है। उक्त सत्संग 4 फरवरी के दिन सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित किया जायेगा। उसके पश्चात गुरु के लंगर व भण्डारा का आयोजन होगा। यह जानकारी शुक्रवार को बिष्टुपुर स्थित चैम्बर भवन में एक प्रेसवार्ता आयोजित कर दी गई । 


प्रेसवार्ता में बताया गया कि उक्त सत्संग में कोल्हान के विभिन्न क्षेत्रों से काफी संख्या में लोग शामिल होंगे। सत्संगियों की बड़ी संख्या को देखते हुए उनके आवागमन के लिए जमशेदपुर सेन्टर के द्वारा 30 से 35  क्षेत्रों से बसों की व्यवस्था की गयी है, जो उन क्षेत्रों से श्रद्‌धालुओं को लेकर सत्संग स्थल तक आयेगी और लंगर के बाद उन्हें वापस छोड़ने के लिए भी जाएगी। सत्संग में 10 से 11 हजार लोगों के उपस्थित होने का अनुमान है, पिछले साल 8 से 9 हजार लोगों की उपस्थिति हुई थी। 


सत्संग सुचारू रूप से हो सके इसके लिए विकर्म शर्मा द्वारा कई बैठके की गई। जिसमें जमशेदपुर सेंटर के अध्यक्ष गुलशन आनंद , निर्मल सिंह, पंकज सिंह, अशोक सिंह और अन्य कमेटी मेंबर मौजूद थे। श्र‌द्घालुओं की भारी संख्या को देखते हुए 370 कारसेवकों, सेवादार की नियुक्ति की गई है। आयोजन स्थल पर पानी, टॉयलेट, व्हील चेयर, ई रिक्शा की भी व्यवस्था रहेगी, ताकि बुजूर्ग और चलने में असमर्थ लोगों को कोई परेशानी न हो। सत्संग में दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार से भी कई श्र‌द्धालुगण जमशेदपुर पहुँच चुके हैं।


जिनके रुकने की व्यवस्था जमशेदपुर सेंटर एवं कुछ होटलों में की गई है। आम जानता को आवाजाही में एवं सत्संग के दौरान कोई समस्या न आए इसके लिए भी पूर्ण व्यवस्था की गई है। प्रेसवार्ता में बिक्रम शर्मा सहित आधा दर्जन से अधिक लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

Domain