Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


डीएमएफटी फंड से गांव का विकास जल्द काराएं जिला प्रशासन : मुखिया, District administration should soon develop the village with DMFT fund: Chief.


गुवा। सेल की चिड़िया खदान प्रबंधन ने सीएसआर योजना के तहत सारंडा के गंगदा पंचायत अन्तर्गत आने वाले आठ विद्यालयों में से मात्र तीन विद्यालयों के बच्चों के बीच स्वेटर, टोपी, स्कूल ड्रेस तथा जूता-मोजा का वितरण किया है। बाकी के पांच स्कूलों के बच्चों के बीच भी उक्त सामग्रियों का वितरण चिड़िया खदान प्रबंधन जल्द करे। उक्त बातें गंगदा पंचायत के मुखिया राजू सांडिल ने कही। 


उन्होंने चिड़िया प्रबंधन की तरह हीं सेल की गुवा प्रबंधन से भी मांग की है कि वह गंगदा पंचायत अन्तर्गत उनके सीएसआर क्षेत्र के अधीन आने वाले विभिन्न गांवों के कुल 11 स्कूलों के बच्चों के बीच भी उक्त सामग्रियों का वितरण कर सारंडा के गरीब बच्चों को भारी राहत पहुंचाने का कार्य करे। राजू सांडिल ने कहा कि सेल की गुवा व चिड़िया प्रबंधन बीते वर्ष से अपने खदान से प्रभावित गांवों में शिक्षा, चिकित्सा, खेल, संस्कृति आदि का विकास हेतु अनेक कार्य प्रारम्भ की है। 


जिसका लाभ ग्रामीणों व बच्चों को मिल रहा है। इससे हम लोग थोडा़ संतुष्ट हैं। लेकिन इन खदान प्रबंधनों द्वारा प्रत्येक वर्ष सरकार को दिया जाने वाला डीएमएफटी फंड से हमारे पंचायत के गांवों का सर्वागीण विकास कराने में जिला प्रशासन पूरी तरह से असफल साबित हो रही है। जबकि इस डीएमएफटी फंड पर पूरा अधिकार प्रभावित गांव के ग्रामीणों का है। जिला प्रशासन डीएमएफटी फंड से स्वास्थ्य का बेहतर सुविधा, एम्बुलेंस, शुद्ध पेयजल, ग्रामीण सड़के, स्वरोजगार, सिचाई सुविधा हेतु विकास कार्यों में तेजी लाये। जिससे जनता को लाभ मिले।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

Domain