Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

मजदूरों पर शोषण बर्दाश्त नहीं की जाएगी अन्यथा अनिश्चितकालीन होगी चक्का जाम : इंटक, Exploitation of workers will not be tolerated otherwise there will be indefinite traffic jam: INTUC


गुवा। गुरुवार को बोकारो स्टील वर्कर्स यूनियन इंटक का मिलन समारोह सह वनभोज का आयोजन बोकना स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर के समीप कारो नदी के तट पर किया गया। इस मिलन समारोह में गुवा, किरीबुरू, मेघाहातुबुरु, चिड़िया बोकारो स्टील वर्कर्स यूनियन इंटक के पदाधिकारीयों ने भाग लिया। साथ ही विभिन्न संयुक्त यूनियन को भी मिलन समारोह सह वनभोज मैं आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम से पूर्व गुवा सेल के मजदूरों को संबोधित करते हुए इंटक के जोनल सेक्रेटरी दुचा टोप्पो ने कहा कि गुवा सेल में जॉइनिंग दूसरों राज्यों से आए 18 लोगों को दी गई है। यह केंद्र सरकार की पॉलिसी या राज्य सरकार की पॉलिसी को कतई हम यूनियन बर्दाश्त नहीं करेंगे। सेल प्रबंधन सबसे पहले यहां के स्थानीय को प्राथमिकता दें।


आज इस सारंडा क्षेत्र में बेरोजगारी अपने चरम सीमा पर है। यहां के ठेका मजदूरों के साथ सेल प्रबंधन शोषण कर रही है यह हम सभी संयुक्त यूनियन इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे चाहे इसके लिए गुवा सेल खदान का चक्का ही जाम क्यों न करना पड़े। दूसरे राज्यों से आए 18 लोगों को गुवा सेल में जॉइनिंग नहीं दी जाएगी। साथ ही गुवा सेल खदान को केंद्र सरकार निजीकरण करने जा रही है। यहां हरगिज नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए हम सब संयुक्त यूनियन एक है। और यह लड़ाई हम सब संयुक्त यूनियन मिलकर सेल प्रबंधन के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे। उसके बाद किरीबुरू, मेघाहातुबुरु, चिड़िया से आए इंटक के अधिकारियों में किरीबुरू इंटक के जोनल सेक्रेटरी कामदेव मिश्रा, मेघाहातुबुरु इंटक के जोनल सेक्रेटरी अनिल कुमार टोपनो, इंटक चिड़िया के अंजनी कुमार सिंह ने भी मजदूरों को संबोधित किया। एवं झारखंड मजदूर संघर्ष संघ के केंद्रीय अध्यक्ष रामा पांडे ने मजदूरों को संबोधित कर कहा कि मजदूरों का शोषण करने में सेल प्रबंधन का भी बहुत बड़ा हाथ है।


वैसे सेल अधिकारियों को यहां से उठकर बाहर भेजना भी यहां के यूनियन जानते हैं। इसलिए सेल प्रबंधन को इस मंच से चेतावनी देना चाहते हैं कि अभी भी समय है मजदूरों का शोषण करना बंद कर दें अन्यथा इसका विशाल रूप हम सभी संयुक्त यूनियन इसका विरोध प्रदर्शन करते हुए दिखाना भी जानते हैं। कार्यक्रम के अंत में सभी लोगों ने वनभोज का आनंद लिया। इस मौके पर बोकारो स्टील वर्कर्स यूनियन इंटक गुवा के जोनल सेक्रेटरी दुचा टोप्पो, वाइस प्रेसिडेंट दिलबाग सिंह, मुकुंद बोसा, विश्वजीत तांती, मंगलू साहू, किरीबुरू से कामदेव मिश्रा, महेंद्र प्रताप सिंह, उजेश्वर राय, कुश चौधरी, प्रदीप गिरी, मेघाहातुबुरु से राजेश सिंह, अनिल कुमार टोपनो, दाउद पूर्ति, चिड़िया से अंजनी कुमार सिंह, तारिणी नाग, आनंद चिक, विश्वकेशन  तांती, मंगल हंसदा, संयुक्त यूनियन में रामा पांडे, जय सिंह नायक, सुभों मुखर्जी, कमलजीत सिंह सहित काफी संख्या में मजदूर मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template