Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


अंजुमन इस्लामिया की अनुशंसा पर गरीबों का मुफ्त इलाज करता हूं : डॉ मिश्रा, I provide free treatment to the poor on the recommendation of Anjuman Islamia: Dr. Mishra


अंजुमन इस्लामिया के स्वास्थ्य शिविर में 144 की हुई जांच

चक्रधरपुर। चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल के सीएमएस डॉ सुब्रत कुमार मिश्रा ने पत्रकारों से अंजुमन इस्लामिये के हेल्थ शिविर में बातचीत करते हुए कहा है कि अंजुमन इस्लामिया की अनुशंसा पर अगर कोई गरीब मरीज हमारे पास आता है तो उन्हें मुफ्त इलाज की सुविधा दी जाती है। हमारा रेलवे अस्पताल आयुष्मान भारत योजना में नम्बर एक पोजिशन पर आ गया है। 92 रेलवे अस्पताल इस योजना से जुड़ा है, लेकिन हमारा परफार्मेंस सबसे अच्छा रहा है. हम चाहते हैं कि कॉमन पीपुल्स हमारे अस्पताल पर विश्वास करे, और बेहिचक इलाज के लिए आये। हमारी कोशिश है कि इमरजेंसी कंडिशन में इलाज के अभाव में किसी मरीज की जान नहीं जाए।





डॉ मिश्रा ने कहा कि चक्रधरपुर का सबसे पुराना डिमांड ब्लड बैंक की है। रेलवे की ओर से ब्लड बैंक खोलने की सभी फार्मेलिटिज पुरी कर चुके हैं। अब राज्य सरकार को फैसला लेना है। चक्रधरपुर के लिए ब्लड बैंक की सख्त जरूरत है। इसलिए इसे जल्द खोला जाना चाहिए। विधायक सुखराम उरांव व राज्य सरकार ब्लड बैंक खोलने में सहयोग प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को सही सलाह और बेहतर इलाज नहीं मिलने के कारण विभिन्न प्रकार की बीमारियों और परेशानियों में जकड़ जाती हैं। छोटी छोटी बीमारी का सही सलाह मिलने के कारण महिलाएं काफी परेशान रहती हैं। मैं महिलाओं से अपील करता हूं कि स्त्री रोग का सही इलाज करवायें, घरेलू इलाज से बचें।


अंजुमन इस्लामिया के अध्यक्ष सैयद शहजाद मंजर ने कहा कि जल्द ही एक दूसरे मेडिकल कैंप लगाया जाएगा। जिसमें महिलाओं की बीमारी का इलाज को विशेष स्थान दिया जाएगा। डॉ मिश्रा एवं रेलवे अस्पताल की महिला चिकित्सक इसमें शामिल रहेंगे। सचिव बैरम खान ने कहा कि उपविकास आयुक्त ने यकीन दिलाया है कि ब्लड बैंक की स्थापना एक माह के अंदर कर लिया जाएगा। इसमें जो भी कार्रवाई की जानी है, वह पुरी कर ली जाएगी।उपाध्यक्ष हाजी एकराम हुसैन ने कहा कि अंजुमन इस्लामिया हमारी संस्था ब्लड बैंक की स्थापना में पूर्ण सहयोग प्रदान करेगा।


इस अवसर पर अंजुमन इस्लामिया के अध्यक्ष सैयद शहजाद मंजर, उपाध्यक्ष हाजी एकराम हुसैन, सचिव बैरम खान, उपसचिव सद्दाम हुसैन, कोषाध्यक्ष मो तौकीर, समिति सदस्य बब्लू खान अंजुमन इस्लामिया के स्वास्थ्य शिविर में 144 की हुई जांच अंजुमन इस्लामिया चक्रधरपर का रविवार को उर्दू टाउन मिडिल स्कूल में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जांच शिविर में मुख्य रूप से कोलकाता, जमशेदपुर, चाईबासा से चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ आये थे। जांच शिविर में मुख्य रूप से डाईबेटेलोजिस, थाईरोड, ब्लड शुगर, एचबीए वन-सी, लिवर कंस्लड, युरिक एसिड, एचबी, न्युरो पेलोथिक, डिटेक्शन आदि बीमारियों की जांच की गई। सभी समूह में कुल 144 लोगों की जांच की गई। जांच टीम में डॉक्टर सौम्या सेन गुप्ता, दीपांजन, अनुप, चिन्मय, मोहम्मद शाहबाज, सौरव, इत्यादि शामिल रहे।


इससे पहले शिविर का उद्घाटन रेलवे हॉस्पिटल के सीएमएस डॉ सुब्रत कुमार मिश्रा ने किया। डॉ. मिश्रा का स्वागत उर्दू टाउन मिडिल स्कूल के बच्चों द्वारा किया गया। अंजुमन इस्लामिया टीम के द्वारा डॉ मिश्रा को फूलों का गुलदस्ता भेंट किया गया। इस अवसर पर चाईबासा अंजुमन इस्लामिया के सचिव बल्लू खान व उनकी टीम हौसला बढ़ाने आई थी। जिसमें शाहजादा, सैफी, शाहबाज आदि शामिल रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में अंजुमन के अध्यक्ष शहजाद मंजर, उपाध्यक्ष एकराम हुसैन, सचिव बैरम खान, सह सचिव सद्दाम हुसैन, कोषाध्यक्ष मोहम्मद तौकीर के अलावा कार्यकारिणी समिति व सलाहकार समिति के बबलू खान, रजीउद्दीन, मुजाहिद हुसैन, मो अब्बास, मो सलाम, इरफान खान, शहादत हुसैन, हाजी मोईनुद्दीन, अंजुम फिरदौसी, जावेद इक़बाल, सफ वेलफेयर सोसाईटी के मो गिलमान अनवर, शहबाज आलम, आफताब आलम, रहमत अली. शहनवाज आलम, अब्बास अली समेत बड़ी संख्या में शहर वासियों का सहयोग मिला।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template

Domain