Default Image

Months format

Show More Text

Load More

Related Posts Widget

Article Navigation

Contact Us Form

Terhubung


हो आदिवासी विधायक सोनाराम सिंकु को मंत्री बनाने की मांग, There is a demand to make tribal MLA Sonaram Sinku a minister.


गुवा। आजसू पार्टी के अलग राज्य का आंदोलन से पनपे आंदोलनकारी सह जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक सोनाराम सिंकू को पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा एवं सांसद गीता कोड़ा की कड़ी मेहनत और जनता के आशीर्वाद से विधायक बने हैं। सोनाराम सिंकू अलग झारखंड राज्य की मांग करने के क्रम 18 महीना तक ओडिशा के चंपुआ जेल में बन्द रहे थे। हाल ही में झारखण्ड सरकार व उपायुक्त की तरफ से उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर झारखण्ड आंदोलनकारी से सम्मानित भी किया गया। 


सोनाराम सिंकू अपने चार साल के कार्यकाल में अपनी कार्यशैली से जनता के बीच काफी लोकप्रिय हो चुके हैं। वे लोगों के साथ सदैव खडे़ रहते हैं। चौक-चौराहे, चाय दुकान आदि कहीं भी बैठकर जनता की समस्याओं से जुडे़ आवेदन पर तत्काल स्टांप (मोहर) लगाकर संबंधित विभाग को समाधान हेतु अनुशंसा कर देते हैं। उनके इसी स्वभाव के कारण सभी वर्ग व पार्टियों के लोग उन्हें काफी पसंद करते हैं। महागठबंधन की सरकार में विधायक सोना राम सिंकु को कोल्हान से कांग्रेस पार्टी के कोटा में आदिवासी समाज के हो समुदाय से मंत्री बनाने की मांग सिंहभूम जिला से सभी वर्ग के लोग महागठबंधन के नेता और पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं से कर रहें हैं। 


पार्टी सूत्रों की मानें तो सिंकू को मंत्री बना कर कोड़ा दंपती के भाजपा में जाने की चर्चा पर पूर्ण विराम लगाने पर भी विचार विमर्श किया जा है। सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि कांग्रेस पार्टी के प्रदेश और जिला कमेटी द्वारा भी सिंकू को मंत्री बनाए जाने का दबाव बनाया जा रहा है। जिला के मुस्लिम समुदाय अपने संगठन अंजुमन इस्लामिया और आदिवासी समाज हो महासभा की ओर से सिंकू को मंत्री बनाने की मांग कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कांग्रेस पार्टी के झारखन्ड प्रभारी मीर से मांग की है। सूत्रों की मानें तो ईसाई समुदाय के दो पादरी ने भी दिल्ली पार्टी मुख्यालय में बात रखी है।

No comments:

Post a Comment

GET THE FASTEST NEWS AROUND YOU

-ADVERTISEMENT-

NewsLite - Magazine & News Blogger Template